मध्य प्रदेश //रीवा/ अब फर्राटा मारेगी रीवा-जबलपुर शटल ट्रेन, समय की बचत पर जेब होगी ढीली

मध्य प्रदेश //रीवा/ अब फर्राटा मारेगी रीवा-जबलपुर शटल ट्रेन, समय की बचत पर जेब होगी ढीली

ब्यूरो चीफ// राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश..8889284934

: रीवा-जबलपुर चलने वाली शटल रेलगाड़ी 24 जनवरी से एक्सप्रेस गाड़ी के रूप में चलेगी। कोरोना की वजह से लगाए गए लाॅकडाउन के करीब 10 महीने के लंबे अंतराल के बाद रेल प्रशासन ने यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते यह निर्णय लिया है। हालांकि यह ट्रेन पूर्व में पैसेंजर के रूप में चलती थी जिसका किराया भी पैसेंजर ट्रेन के हिसाब से लिया जाता था। परंतु अब यात्रियों को किराया भी एक्सप्रेस ट्रेन का देना होगा। पूर्व मंे रीवा से जबलपुर का किराया 45 रुपये लग रहा था जो अब बढ़कर 105 रुपये हो गया है। वहीं ट्रेन का स्टापेज पूर्ववत रहेगा।

इस संबंध में रेल यात्री जन कल्याण संघ ने पश्चिम मध्य रेल जोन के रेल महाप्रबंधक से आग्रह किया है कि जबलपुर-रीवा शटल रेलगाड़ी में ज्यादा गरीब लोग सफर करते हैं इसलिए किराया पूर्व की भांति पैसेंजर के हिसाब से लिया जाय। क्षेत्रीय रेल सलाहकार सदस्य पश्चिम मध्य रेल जबलपुर प्रकाशचंद्र शिवनानी ने बताया है कि कोविड 19 के निमयों के तहत रीवा-जबलपुर एक्सप्रेस अब पूरी तरह से आरक्षित होगी। रीवा शटल जबलपुर स्टेशन से सुबह 7.20 चलेगी जो दोपहर 12.45 बजे रीवा पहुंचेगी। वहीं वापसी में ट्रेन 2.10 बजे चलेगी और रात 8.35 बजे जबलपुर स्टेशन पहुंचेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ऊर्जा संरक्षण एवं ऊर्जा दक्षता विषय पर प्रतियोगिता का परिणाम घोषित किसे मिला पहला और आखरी स्थान जाने

Sat Jan 23 , 2021
जांजगीर-चांपा। क्रेडा एवं बी. ई. ई. के तत्वावधान में 14 से 31 दिसंबर तक ऊर्जा संरक्षण व ऊर्जा दक्षता विषय पर जिला स्तरीय चित्रकारी एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आनलाईन आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में जिले के छात्र-छात्राओं ने उत्साह पूर्वक भाग लिया । प्रविष्टियाॅ क्रेडा कार्यालय के व्हाट्सअप, ईमेल में […]

You May Like

advertisement