डीएवी कॉलेज अंबाला द्वारा डिजिटल योग कार्यक्रम का सफल आयोजन,मुख्य अतिथि बनी योग की महामंडलेश्वर योगा शिरोमणि एकता डांग।

डीएवी कॉलेज अंबाला द्वारा डिजिटल योग कार्यक्रम का सफल आयोजन,मुख्य अतिथि बनी योग की महामंडलेश्वर योगा शिरोमणि एकता डांग।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

योग की शिक्षा दे कर रोगों से मुक्त कर रही योग की महामंडलेश्वर योगा शिरोमणि भारत की बेटी एकता डांग।

अम्बाला :- प्रिंसिपल सलिल डोसाज महोदय ने बताया कि कॉलेज के वोमैन सैल की संचालिका प्रोफेसर शिवानी डावर एवं उनकी सहयोगी साथी डॉ. गरिमा सुमरन के निर्देशन में कॉलेज में समय-समय पर विद्यार्थियों के हित में विभिन्न एवं उपयोगी कार्यशालाओ का आयोजन किया जाता है। इस बार इंचार्ज डावर एवं प्रोफेसर रेखा शर्मा के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से संबंधित ऑनलाइन स्वास्थ्य एवं योग कार्यशाला का आयोजन किया गया । जिसमें योग की महामंडलेश्वर योगा शिरोमणि शिक्षिका एकता डांग ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। तथा उन्होंने अपने वक्तव्य में बताया किस तरह से हम सहज एवं साधारण तरीकों से योगाभ्यास करके शारीरिक एवं मानसिक सुख प्राप्त कर सकते हैं। तथा एकता डांग ने फिजियो टिप्स देते हुए समझाया कि हम किस तरह से घर पर ही सर्वाइकल/ स्पोंडोलाइटिस ,कमर दर्द, थायराइड ,सिर दर्द ,गर्दन का दर्द मसूड़ों का दर्द जैसी बीमारियों से शारीरिक अभ्यास से स्वयं को सुरक्षित रख सकते हैं। साथ ही उन्होंने आंखों की रोशनी बढ़ाने ,पेट की चर्बी को कम करने ,तथा दिमाग को रिलैक्स करने के साथ-साथ खुशनुमा जीवन बिताने के गुर भी सिखाए। उन्होंने ये करके बताया कि किस तरह से हम चेयर पर बैठे हुए भी अपने शरीर के कड़क पन को दूर कर लचीला बना सकते हैं।
प्रिंसिपल ,स्टाफ सदस्यों तथा विद्यार्थियों ने सेशन का पूर्ण आनंद एवं लाभ उठाया। तथा योगाचार्य की सहज ढंग से समझाने तथा व्यवहारिक रूप से करके दिखाने के ढंग की भूरि भूरि प्रशंसा की। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों , प्रिंसिपल, प्रोफेसर के साथ साथ प्रोफेसर मोनिका शर्मा, प्रोफेसर प्रियंका मलिक तथा डॉ. मधु गोयल भी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-चुनावी मौसम में सूबे के मुखिया जबरदस्त एक्शन में, मोरी में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा की।

Wed Feb 10 , 2021
उत्तराखंड:-चुनावी मौसम में सूबे के मुखिया जबरदस्त एक्शन में,मोरी में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा की।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक उत्तरकाशी। सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा पुरोला को करोड़ों की विकासपरक योजनाओं की सौगात दी। बुधवार को मुख्यमंत्री  रावत सीमांत तहसील मोरी पहुँचे, जहां उन्होंने 28 करोड़ 92 लाख […]

You May Like

Breaking News

advertisement