कुरुक्षेत्र के प्राचीन लक्ष्मीनारायण मन्दिर में सत्संग हाल धर्मशाला निर्माण कार्य के लिए महन्त बंशी पुरी जी महाराज ने दिए सवा लाख रुपये।

कुरुक्षेत्र के प्राचीन लक्ष्मीनारायण मन्दिर में सत्संग हाल धर्मशाला निर्माण कार्य के लिए महन्त बंशी पुरी जी महाराज ने दिए सवा लाख रुपये।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

लक्ष्मीनारायण मन्दिर में बनेगी तीर्थ यात्रियों के लिए सत्संग हाल, धर्मशाला, औषधालय।

कुरुक्षेत्र , 19 फ़रवरी :- सन्नहित सरोवर के पवित्र तट पर स्थित प्राचीन श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में पूज्य महंत विजय गिरि महाराज के संगरक्षण तथा श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वानी के तथा मठमंदिर के महंत अनूप गिरी के अथक प्रयासों से कई वर्षों से जीर्ण शीर्ण अवस्था में धर्मशाला एवं के पुनरनिर्माण के कार्य में सहयोग हेतु भारत साधु समाज हरियाणा के अध्यक्ष एवं देश भर में फैले श्री दक्षिण काली पीठों के पर्माध्यक्ष व स्थानेश्वर महादेव मंदिर के महंत बंसी पुरी जी ने एक लाख पच्चीस हज़ार रुपय की सहयोग राशि महंत अनूपगिरी को सौंपी । महंत बंसी पुरी ने कहा की संतो का जीवन सदैव समाज हित के कार्यों व सम्मपूर्ण मानव जाति के कल्याण की कामना हेतु होता है । महंत अनूपगिरी ने बताया की मंदिर परिसर में सत्संग हाल , भक्तों के ठहरने हेतु कमरे , भोजनालय तथा ज़रूरतमंद मरीज़ों की चिकित्सा हेतु निशुल्क औषधालय का निर्माण किया जाएगा । उन्होंने बताया कि धर्मशाला के पुनरनिर्माण में भारत साधु समाज ,षड्दर्शन साधु समाज, अनेक संतो महंतों ने हर सम्भव सहयोग देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर में बनने वाला हाल विभिन्न सामाजिक धार्मिक कार्यक्रम आयोजनो के लिए समर्पित होगा। इस मौक़े पर महंत बंसी पुरी, महंत जगननाथ पुरी , महंत रंगनाथ पुरी ,गोविन्दानंद आश्रम से वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक, स्वामी रोशन पुरी, राकेश महता, ओम् प्रकाश गुप्ता, अतुल अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में भक्तगण मौजूद रहे।
धर्मशाला निर्माण हेतु सहयोग राशि सोमपने पहुँचे महंत बंसी पुरी व अन्य ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के 43 वें युवा उत्सव समारोह में हजारों युवाओं को मिला मंच।

Fri Feb 19 , 2021
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के 43 वें युवा उत्सव समारोह में हजारों युवाओं को मिला मंच। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 करनाल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, अंबाला जोन का यूथ फेस्टिवल सम्पन्न।कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने 28 विधाओं को ऑनलाइन यूथ फेस्टिवल के माध्यम से किया प्रस्तुत। कुरुक्षेत्र, 19 फरवरी :- कुरुक्षेत्र […]

You May Like

advertisement