कोटा में महतारी वंदन सम्मेलन

52 हजार से ज्यादा महिलाओं को मिला फायदा

बिलासपुर, 11 मार्च 2024/ महतारी वंदन सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन कोटा ब्लॉक के डीकेपी स्कूल मैदान में भी किया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महिलाओं ने बड़ी संख्या में सुना। आस-पास के ग्रामों की महिलाएं बड़ी तादाद में कार्यक्रम में शामिल हुई। पहली किश्त की राशि मिलने से महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। महिलाओं ने पीएम श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के प्रति आभार जताया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री अरूण सिंह चौहान, श्री भूपेन्द्र सवन्नी, श्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव सहित ब्लॉक स्तर के पदाधिकारीगण मौजूद थे।
कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित किया गया। एसडीएम कोटा श्री युगल किशोर उर्वसा ने स्वागत भाषण दिया। सीईओ कोटा श्री युवराज सिन्हा ने कार्यक्रम की रुपरेखा के बारे में बताया। इसी कड़ी मे दोपहर 2 बजे से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का लाइव उदबोधन हुआ। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री जी द्वारा महतारी वंदन कार्यक्रम के तहत प्रथम किश्त कि राशि 1000 रूपए हितग्राहियांे के खाते मे डीबीटी के जरिए अंतरित किया गया। कोटा जनपद क्षेत्र अंतर्गत 52 हजार 351 महिलाओं के खाते में डीबीटी से राशि हस्तांतरित हुई। कार्यक्रम मे आये महिलाओं में भारी उत्साह दिखाई दिया।
कार्यक्रम स्थल पर विकासखंड कोटा के समस्त विभागों द्वारा शासकीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु स्टाल लगाए गए थे, जहां हितग्राहियों ने योजनाओं से लाभ लेने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयेाजित किये गये। कार्यक्रम के दौरान विकासखंड कोटा के अधिकारी, कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रही। कार्यक्रम के अंत में सीईओ कोटा द्वारा आभार प्रदर्शन किया गया।

Read Article

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महिलाओं के सशक्त होने से पूरा परिवार होता है सशक्त: प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी

Mon Mar 11 , 2024
पीएम द्वारा हितग्राहियों के खाते में महतारी वंदन योजना की राशि की गई अंतरित महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने महतारी वंदन योजना का किया जा रहा संचालन: श्री लखनलाल देवांगन उद्योग, वाणिज्य तथा श्रम मंत्री ने कोरबा में कार्यक्रम को किया संबोधित जिले की 2.95 लाख से अधिक महिलाएं हुई लाभान्वित […]

You May Like

Breaking News

advertisement