सरकार से बात करके उ0प्र0 में बढायेंगे एनसीसी कैडेटों की संख्या : मेजर जनरल संजय पुरी

सरकार से बात करके उ0प्र0 में बढायेंगे एनसीसी कैडेटों की संख्या : मेजर जनरल संजय पुरी

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : एनसीसी विभाग द्वारा 67वीं एनसीसी ग्रुप कमाण्डर्स कांफ्रेंस, जाट रेजिमेन्ट सेन्टर बरेली कैन्ट में आयोजित की गयी। कांफ्रेंस के लिए बरेली पहुंचे उत्तर प्रदेश एनसीसी के अपर महानिदेशक मेजर जनरल संजय पुरी ने एनसीसी की गतिविधियों के बारे में बताते हुए कहा कि दिल्ली के कर्तव्य पथ पर आयोजित की गयी गणतन्त्र दिवस परेड में इस बार प्रदेश के एनसीसी कैडेटों ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया. अगले वर्ष इसे और बेहतर बनाने के लिए हम प्रयास कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य प्रदेश में एनसीसी के स्तर को और ऊंचा करना है। उन्होने कहा कि प्रदेश में विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी मात्रा में युवा शक्ति उप्लब्ध है, शासन से बात करके एनसीसी की संख्या बढाने का प्रयास किया जायेगा ताकि अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं को एनसीसी का प्रशिक्षण देकर एक योग्य नागरिक बनाया जा सके। इस अवसर पर उन्होने बताया कि एनसीसी कैडेटों को फौज एवं अन्य पैरा मिलेट्री विभागों में भर्ती के लिए वरीयता मिलती है तथा एनसीसी के सी प्रमाणपत्र धारक को 20 बोनस अंक, बी प्रमाणपत्र धारक को 15 बोनस अंक एवं ए’ प्रमाणपत्र धारक को 10 बोनस अंक मिलते है। उन्होंने कहा कि शासन से बात करके एनसीसी विभाग में कर्मचारियों की भर्ती कराने का भी प्रयास किया जायेगा। एकता और अनुशासन एनसीसी का ध्येय वाक्य है।
बरेली एनसीसी ग्रुप मुख्यालय के ग्रुप कमाण्डर ब्रिगेडियर राम प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि इस कांफ्रेंस में उत्तर प्रदेश के सभी 11 ग्रुप मुख्यालयों के ग्रुप कमाण्डर मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चोरी की स्कूटी के साथ पुलिस ने दो युवक किए गिरफ्तार, तमंचा भी हुआ बरामद

Fri Mar 3 , 2023
चोरी की स्कूटी के साथ पुलिस ने दो युवक किए गिरफ्तार, तमंचा भी हुआ बरामद दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : थाना बारादरी पुलिस ने दो युवकों को चोरी की स्कूटी और एक तमंचे के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों युवक किला क्षेत्र के रहने वाले हैं। बताते चले […]

You May Like

Breaking News

advertisement