सफाई कर्मियों की सभी समस्याओं का होगा हल: ममता शर्मा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

नगर परिषद की जिला नगर आयुक्त ने नप कार्यालय में ली अधिकारियों व सफाई दरोगाओं की मीटिंग। अधिकारियों को दिए समय पर बिल निपटाने के आदेश।
सफाई व्यवस्था के लिए जनता से मांगा सहयोग।

कुरुक्षेत्र 16 फरवरी :- सफाई कर्मचारियों की हर समस्या का हल समय पर होना चाहिए, क्योंकि इनके बिना स्वच्छता की कल्पना तक भी नहीं की जा सकती। यह आदेश नगर परिषद थानेसर की जिला नगर आयुक्त ममता शर्मा ने अधिकारियों को नप कार्यालय में आयोजित एक मीटिंग के दौरान दिए। ममता शर्मा ने शहर की सफाई व्यवस्था और अधिक बेहतर बनाने के लिए अधिकारियों व सफाई दरोगाओं की मीटिंग ली। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले सफाई दरोगाओं की समस्याओं को जाना। जिसमें दरोगाओं ने खासकर कूड़ा उठाने वाली हाथ रेहड़ी व रिक्शा रेहड़ी की मांग की। इस पर आयुक्त ने तुरंत अधिकारियों को आदेश दिए जैम पोर्टल के जरिए सभी आवश्यक कार्रवाई पूरी करते हुए यह सामान कर्मचारियों को दिलवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कर्मचारियों को समय से सैलरी देने के आदेश भी दिए।
जिला नगर आयुक्त ममता शर्मा ने सफाई दरोगाओं को कहा कि उन्हें सफाई से संबंधित हर प्रकार का सामान दिया जाएगा। कर्मचारियों को वर्दी भी मुहैया करवाई जाएगी जिससे उनकी पहचान करने में भी आसानी होगी, लेकिन सभी कर्मचारी ईमानदारी से अपना काम करेंगे। इसको देखने के लिए वे कभी भी मौके का निरीक्षण कर सकती हैं। इसके साथ ही उन्होंने नगरपरिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह को भी आदेश दिए कि वे भी समय-समय पर सफाई कार्यों का जायजा लें। उन्होंने कहा कि जो सफाई अभियान चला हुआ है उसे इसी प्रकार से जारी रखा जाएगा। सफाई अभियान के बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने सफाई दरोगाओं को कहा कि यदि आप अच्छा काम करेंगे तो पब्लिक में अच्छा संदेश जाता है और उसकी तारीफ भी होती है इसलिए आप लोग ओर बेहतर कार्य करें। इसके साथ ही उन्होंने पब्लिक से भी अपील की कि वे सफाई अभियान में प्रशासन का सहयोग करें, क्योंकि उनके साथ के बिना किसी भी लक्ष्य को पूरा नहीं किया जा सकता। आयुक्त ने लोगों से अपील की कि वे नगरपरिषद थानेसर द्वारा चलाई जा रही हैल्प डेस्क जिसका नंबर 9138799100, 9138710100, 9138799103 है पर नप से संबंधित अपनी समस्याएं नोट कर घर बैठे ही उसका हल निकलवा सकता है
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बिलों से संबंधित किसी प्रकार की कोई पेंडेंसी नहीं रहनी चाहिए। यदि किसी काम को करवाने के लिए उनकी अप्रूवल की जरुरत है तो वे उनसे आकर मिले। यदि किसी का कोई बकाया है तो उन बिलों की जल्द से जल्द अदायगी की जानी चाहिए।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जो टिप्पर ठीक हो चुके हैं और बिलों की अदायगी के कारण रुके हैं तो सबसे पहले उन बिलों को पास करवाए और सभी टिप्परों को फिल्ड में उतारें। इस अवसर पर नप के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह रोहिल्ला, सचिव अजीत अरोड़ा, एओ मनोज चहल, एक्सईएन सुरेंद्र सिंह, मुख्य सफाई निरीक्षक रूप रविंद्र बिश्नोई, क्लर्क साहिल जिंदल, अनूप सिंह, सफाई दरोगा बलवान सिंह, दरोगा गुरचरण, दरोगा सुभाष सहित अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:मताधिकार का करें प्रयोग , सबसे पहले डाले वोट नारे लगाकर किया जागरूक

Tue Feb 15 , 2022
मताधिकार का करें प्रयोग , सबसे पहले डाले वोट नारे लगाकर किया जागरूक✍️ प्रशांत कुमार त्रिवेदीकन्नौज । सदर के गांव पचोर में जगह जगह छात्र-छात्राओं के साथ प्राथमिक विद्यालय उच्च प्राथमिक विद्यालय स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया । वही हाथों में […]

You May Like

Breaking News

advertisement