सिंगल यूज प्लास्टिक यूज किया तो होगा भारी जुर्माना : ममता

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

जिला नगर आयुक्त ममता शर्मा ने ली सिंगल यूज प्लास्टिक के होलसेल दुकानदारों के साथ मीटिंग।
टीम का किया गठन।

कुरुक्षेत्र 5 जुलाई : डीसी मुकुल कुमार के आदेशानुसार सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को लेकर जिला नगर आयुक्त ममता शर्मा ने नगर परिषद कार्यालय थानेसर में सिंगल प्लास्टिक को बेचने वाले होलसेल दुकानदारों के साथ मीटिंग की। उन्होंने दुकानदारों से कहा कि केंद्र सरकार द्वारा एक जुलाई से एकल प्रयोग की सभी प्रकार की प्लास्टिक से बनी वस्तुओं के बेचने पर बैन लगा दिया है। इसलिए अब बाजारों में सिंगल यूज प्लास्टिक बेचना व सप्लाई करना पूरी तरह से बंद कर दें। उन्होंने दुकानदारों को साफ किया कि यदि अब किसी ने सिंगल यूज प्लास्टिक बेचा तो उस पर 5 हजार से लेकर 25 हजार रुपए तक का भारी जुर्माना लगाया जाएगा। इसलिए आप सभी सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह से बेचना बंद कर दें।
उन्होंने कहा कि थर्माकोल से बनी वस्तुएं जैसे कप, गिलास, प्लेट, सिगरेट पैकेट फिल्म, प्लास्टिक के झंडे, कटलरी जैसे कांटे, चाकू, मिठाई के बॉक्स पर लिपटी जाने वाली फिल्म, गुब्बारों की छडे, आइसक्रीम पर लगने वाली स्टीक और 100 माइक्रोन से कम के बैनर व अन्य सिंगल यूज प्लास्टिक से बनी वस्तुएं बेचने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। जो भी दुकानदार ये वस्तुएं यूज करेगा उसपर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। ममता शर्मा ने दुकानदारों से कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक को पकडऩे के लिए नगर परिषद के अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम का गठन कर दिया गया है। यह टीम मुख्य सफाई निरीक्षक रूप रविंद्र बिश्नोई व सफाई निरीक्षक संजय कुमार की देखरेख में काम करेगी। खासकर सब्जी मंडी, मेन पालिका बाजार, शास्त्री मार्केट, मोहन नगर, सुभाष मंडी में ज्यादातर सिंगल यूज प्लास्टिक बेचा जाता है।
उन्होंने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक पर कार्रवाई केवल नप द्वारा नहीं बल्कि सभी विभागों द्वारा कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस अवसर पर नगर परिषद के अकाउंट अफसर मनोज चहल, सफाई निरीक्षक संजय कुमार, नप अधिकारी केएल बठला, स्वच्छ भारत मिशन से डिस्टिक कोऑर्डिनेटर आकाश कश्यप, सैनिटेशन ब्रांच से अनूप सिंह, दुकानदार रवि, मेलीराम, देवेंद्र एंड संस, राधे-राधे प्लास्टिक, शिव-शंभू प्लास्टिक व एजी टैडर्स आदि के मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सैकड़ों की संख्या में लोगों ने की जेजेपी पार्टी ज्वाइन, योगेश शर्मा ने सुनी लोगों की समस्याएं

Tue Jul 5 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 सरकार के सामने रखकर करवाया जाएगा समाधान।7 साल से थानेसर विधानसभा और 20 साल से नगर परिषद पर कब्जा करके बैठा सुधा परिवार के कारण थानेसर का है यह हाल। कुरुक्षेत्र 5 जुलाई : पिपली में जनसभा का आयोजन किया गया […]

You May Like

Breaking News

advertisement