कला के द्वारा मनुष्य अपने विचारों एवं मनोस्थिति को अभिव्यक्त कर सकता है: डाॅ. अंकेश्वर प्रकाश

कला के द्वारा मनुष्य अपने विचारों एवं मनोस्थिति को अभिव्यक्त कर सकता है: डाॅ. अंकेश्वर प्रकाश।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुवि के ललित कला विभाग में तीन दिवसीय प्रदर्शनी का हुआ शुभारम्भ।

कुरुक्षेत्र, 02 मार्च : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के ललित कला विभाग में आयोजित तीन दिवसीय कला प्रदर्शनी में गुरुवार को कुवि की परीक्षा शाखा द्वितीय के परीक्षा नियंत्रक डाॅ. अंकेश्वर प्रकाश ने बतौर मुख्यातिथि प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि कला एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा मनुष्य अपने विचारों एवं मनोस्थिति को अभिव्यक्त कर सकता है। कला के द्वारा विद्यार्थियों की योग्यता एवं रचनात्मक शक्ति का पता चलता है। परीक्षा नियंत्रक डाॅ. अंकेश्वर प्रकाश ने छात्र कलाकारों की प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए उनकी सराहना की। इस अवसर पर प्रदर्शनी का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।
विभाग की छात्रा ज्योतिका गांधी ने अपनी कलाकृति के द्वारा स्वयं के जीवन में आने वाली वस्तुओं के बारे में प्रदर्शित किया है। इसके साथ ही छात्रा ने अपनी प्रदर्शनी में असफलताओं और विभाजन संबंधी अनुभवों को भी प्रदर्शित किया है। पेंटिंग में छात्रा ने अपनी कुछ धुंधली यादों को दर्शाने के लिए उर्दू भाषा का प्रयोग किया है तथा पेंटिंग में मुख्य सामग्रियों जिसमें समाचार पत्र, कपड़ा कुछ पुरानी तस्वीरे, कुछ पुराने बिल कार्डबोर्ड टिकट एवं धागों का इस्तेमाल किया गया है।
इस अवसर पर प्रदर्शनी में विभागाध्यक्ष डॉ पवन कुमार, प्रो. रामविरंजन, डॉ. राकेश बानी, डॉ आरके सिंह, डॉ. मोनिका गुप्ता, सोहन लाल, चन्द्रिमा, सुशील कुमार, डाॅ. सपना एवं कुलदीप उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मां ही अपने बच्चों को गुरु गोबिंद सिंह, भगत सिंह, रानी झांसी बना सकती है : महंत राजेंद्र पुरी

Thu Mar 2 , 2023
मां ही अपने बच्चों को गुरु गोबिंद सिंह, भगत सिंह, रानी झांसी बना सकती है : महंत राजेंद्र पुरी। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 हमारे धर्म और त्योहारों का सम्मान हो तो दूसरों का भी हो। कुरुक्षेत्र, 2 मार्च : जग ज्योति दरबार में धर्म प्रचार […]

You May Like

Breaking News

advertisement