बिहार:कालाबाजारी में पकड़ाए खाद की लीपापोती नहीं जाँच हो- माले

बिहार संवाददाता-एम एन बादल

मरंगा मे पकडाया इफको यूरिया खाद के मामले मे अब राजनीतिक दलो के भी बयान सामने आने लगे है।माले के ज़िला कांग्रेस किसान संयोजक नेता सायरा बानो ने इस मामले को लेकर जिलाधिकारी और जिले के पुलिस अधीक्षक का ध्यान आकर्षित किया है।
प्रेस विज्ञप्ति जारी कर माले सायरा बानो ने कहा की लगातार अखबार में ये खबर आ रही है की मरंगा थाने मे जो इफको यूरिया खाद पकड़ाया है वो बंग्लादेश तस्करी के लिए भेजा जा रहा था और अखबार के मध्यम से ये भी पता चला की माल गेड़ाबाड़ी से लोड हुआ ओर गुलाबबाग होते हुए बंग्लादेश जाता। पर अश्चर्य की बात ये है की, अभी तक जिला प्रशासन ये नही पता कर पाई आखिर यूरिया किसने लोड करवाया ओर गुलाबबाग का वो कौन सा व्यापारी है, जो इस तस्करी का फाइनांसर है। अखबार मे जिन दो व्यापारियों का नाम बताया जा रहा है, प्रशासन क्यो नही जांच कर रही है।
माले पूर्णिया के कांग्रेस के किसान संयोजक महिला अध्यक्ष सायरा बानो नेता ने कहा की गुलाबबाग के अंकित फटिलाईजर का नाम इस तस्करी मे सामने आ रहा है, ये भी सुनने को मिल एक ही दुकान से होलसेल और खुदरा उर्वरक दुकान चलाया जा रहा है और बड़ी मात्रा मे खाद का घोटाला अंकित फटिलाईजर और आर के ट्रेडिंग के बीच किया गया है, जबकि दोनो फर्म एक ही परिवार के दो सगे भाई का है। माले नेता ने कहा की एक तरफ कोरोनो काल मे किसानो को स्थिति दिन पर दिन दयनीय होती जा रही है।वही खाद की कालाबाजारी कर लोग धनवान होने मे लगे,ऐसे लोगो को कानून की गिरफ्त मे होना चाहिए। माले नेता ने कहा की मरंगा मे पकड़ाया यूरिया के तार ओर अंकित फटिलाईजर ओर आर के ट्रेडिंग के बीच की साठ गाठ की जांच होनी चाहिए।ताकि कालाबाजारी पर अंकुश लग सके। उन्होंने कहा की जल्द ही पत्र के मध्यम से राज्य के पार्टी इकाई के नेताओ को सुचना देगें ओर विधानसभा सभा मे सवाल उठाने की पेशकश अपने पार्टी के विधायकों से करेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:बड़ी खबर: केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबियत बिगड़ी, एम्स में भर्ती

Tue Jun 1 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक कोरोना से उबरने के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत एक बार फिर से बिगड़ गई है। उन्हें इलाज के लिए दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह कोरोना संक्रमण से पूरी तरह उबरने के बाद से कुछ स्वास्थ्य दिक्कतों […]

You May Like

advertisement