बरेली:लोकतंत्र सेनानी रमेश चंद्र गुप्त सहित कई साहित्यकार हुए सम्मानित

लोकतंत्र सेनानी रमेश चंद्र गुप्त सहित कई साहित्यकार हुए सम्मानित

दीपक शर्मा ( संवाददाता )

बरेली : ईएनआई न्यूज़ के स्टूडियो पर लोकतंत्र रक्षक सेनानी वरिष्ठ समाजसेवी एवं साहित्यकार रमेश चंद्र गुप्त के जन्मदिन एवं नववर्ष के उपलक्ष्य में कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार रणधीर प्रसाद गौड़ ‘धीर’ ने की तो वहीं मुख्य अतिथि नगर के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. मनोज गुप्ता रहे। इस दौरान विशिष्ट अतिथिगण डॉ चंद्रभान सक्सेना- प्रबंधक- महावीर प्रसाद कन्या इंटर कॉलेज, भूड़ एवं डॉ अभय पाल सिंह, सचिव, डिग्री कॉलेज, भूड़ रहे तो आयोजन का संचालन उपमेंद्र सक्सेना एडवोकेट द्वारा किया गया।
आयोजन का शुभारंभ माँ शारदे के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर अतिथियों द्वारा किया गया। ईएनआई न्यूज़ चैनल के तत्वावधान में लोकतंत्र सेनानी रमेश चंद्र गुप्त सहित आमंत्रित कवियों सर्वश्री रणधीर प्रसाद गौड़ ‘धीर’ ,आनंद गौतम, पी.के. दीवाना, उपमेंद्र सक्सेना एडवोकेट, उमेश त्रिगुणायत ‘अद्भुत’ एवं मिलन कुमार ‘मिलन’ को साहित्यिक क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए निदेशक करुणानिधि गुप्ता द्वारा उत्तरीय एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर लोकतंत्र रक्षक सेनानी रमेश चंद्र गुप्त आपात काल के दिनों को याद कर भावुक हो गए उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में यह सबसे विवादास्पद और अलोकतांत्रिक काल था। कवि सम्मेलन में कवियों ने अपनी रचनाओं के माध्यम से सामाजिक विसंगतियों पर करारा प्रहार किया तो साथ ही हास्य और व्यंग्य रचनाओं ने समाँ बांँध दिया। इस दौरान कवियों की उत्कृष्ट प्रस्तुतियों ने सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम के अंत में निदेशक करुणानिधि गुप्ता ने सभी सम्मानित अतिथियों का आभार प्रकट किया ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बढ़ती हुई ठंड स्वास्थ्य के लिए हानिकारक: डॉ. अनेजा

Wed Jan 4 , 2023
बढ़ती हुई ठंड स्वास्थ्य के लिए हानिकारक: डॉ. अनेजा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कड़कती ठंड से बचाव के लिए बहुत जरूरी कार्य के लिए ही घर से बहार निकले।सर्दी से बचाव के लिए बच्चों और बुजुर्गो का विशेष ध्यान रखे। कुरुक्षेत्र 4 जनवरी : कुरुक्षेत्र […]

You May Like

advertisement