बिहार: बाबा साहेब की जयंती पर चिह्नित महादलित बस्तियों हुआ हैल्थ कैंप आयोजित

बाबा साहेब की जयंती पर चिह्नित महादलित बस्तियों हुआ हैल्थ कैंप आयोजित

-शिविर में भाग लेकर एसएसबी जवान व स्वयंसेवकों ने बढ़-चढ़ कर किया रक्तदान

अररिया

संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव आंबेड़कर की जयंती के मौके पर जिले में स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया। स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मियों सेवा व समर्पण का भाव प्रदर्शित करते हुए बाबा साहेब को विनम्र श्रद्धांजलि दी। मौके पर जिलाधिकारी के निर्देश पर ब्लड़ बैंक अररिया में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। एसएसबी जवान व विभिन्न सामाजिक संगठन से जुड़े स्वयंसेवकों ने शिविर में बढ़ चढ़ कर भाग लिया। वहीं मौके पर जिले के चिह्नित महादलित बस्तियों में विशेष स्वास्थ्य शिविर आयोजित की गयी। शिविर में स्वास्थ्य जांच करते हुए रोगियों को जरूरी दवा व परामर्श नि:शुल्क उपलब्ध कराया गया।

नि:सहाय गरीबों की सेवा बाबा साहेब के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि :

जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ विधानचंद्र सिंह ने कहा कि बाबा साहेब का पूरा जीवन पीड़ित मानवता की सेवा व समाज में उन्हें उचित सम्मान दिलाने के प्रति समर्पित रहा है। गरीब, बेसहारा लोगों को जरूरी सेवा व सुविधा का लाभ उपलब्ध बाबा साहेब के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए महादलित बस्तियों में आयोजित शिविर बेहद सफल रहा। शिविर में जरूरी जांच व दवाओं के लिये लोगों की भारी भीड़ दिखी। प्रखंड स्तर से प्राप्त प्रस्ताव के आधार पर शिविर आयोजन को लेकर स्थान चिह्नित किये गये थे। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों तक सभी जरूरी स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने का विभागीय प्रयास आगे भी जारी रहेगा। मौके पर आयोजित रक्तदान शिविर को सफल बताते हुए उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों को समय पर रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से स्वैच्छिक रक्तदान महत्वपूर्ण है। उन्होंने समय-समय पर आयोजित शिविर में भाग लेकर रक्तदान के लिये आम लोगों को प्रेरित किया।

बाबा साहेब की जयंती पर सदर अस्पताल परिसर स्थित ब्लड़ बैंक में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिला एड्स नियंत्रण व बचाव इकाई की देखरेख में आयोजित शिविर का उद्घाटन आयोजित डीआईओ डॉ मोईज ने किया। शिविर में रक्तदाताओं का उत्साहवर्द्धन करते हुए डीआईओ ने रक्तदान को मानवता की सेवा का सर्वात्तम उदाहरण बताया। आयोजित शिविर की जानकारी देते हुए डीपीएम एड्स अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि एएसएसबी 52 वीं बटालियन के जवान व विभिन्न स्वयंसेवी संस्था के प्रतिनिधियों ने बढ़-चढ़ कर शिविर में भाग लिया। कुल 17 लोगों ने रक्तदान करते हुए मानवता की सेवा का परिचय दिया। इसमें 13 एसएसबी जवान, यूनिसेफ भरगामा के 01 व कांग्रेस सेवा दल 03 सदस्य शामिल हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:ई रिक्शा चालक संघ ने निकाली शोभायात्रा व जुलूस

Fri Apr 15 , 2022
ई रिक्शा चालक संघ ने निकाली शोभायात्रा व जुलूसअररियाबाबासाहेब अंबेडकर की जयंती के अवसर पर अररिया जिला ई-रिक्शा चालक संघ द्वारा अररिया बस स्टैंड में शोभायात्रा ई रिक्शा चालकों ने लगभग 300 संख्या में ई-रिक्शा शहर भ्रमण करते हुए जीरोमाइल से चांदनी चौक, एसडीओ कार्यालय में बाबासाहेब के प्रतिमा में […]

You May Like

Breaking News

advertisement