मध्य प्रदेश //रीवा/ कोरोना कर्फ्यू में बाजार बंद, लेकिन सड़कों पर बनी है आवाजाही

मध्य प्रदेश //रीवा/ कोरोना कर्फ्यू में बाजार बंद, लेकिन सड़कों पर बनी है आवाजाही

ब्यूरो चीफ //राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश…8889284934

कई जगह बिना काम के भी घूमते नजर आए लोगों को पुलिस ने वापस लौटाया

रीवा। आज नगर भ्रमण मे कवरेज के दौरान कोरोना कर्फ्यु के दुसरे दिन भी शहर में मिला जुला असर रहा। बाजार तो बंद रहे लेकिन सड़कों पर लोगों की आवाजाही बनी है । इस कफर्यु में टोटल लॉकडाउन की जगह आवश्यक सेवाओं को बहाल रखने की छूट दी गई है। जिसके चलते अधिकांश जगहों पर ऐसे लोग भी भ्रमण करते देखे गए जिनका कोई विशेष कार्य नहीं है । कुछ युवक तफरी करते पाए गए जिन्हें पुलिस ने वापस भी लौटाने का कार्य किया। शहर के प्रमुख हिस्सों में बाजार बंद रहे। कफर््यू के प्रतिबंध से जिन व्यवसायों को छूट दी गई है, उनकी दुकानें जरूर खुली रहीं। सार्वजनिक परिवहन को इससे मुक्त रखा गया है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाली कई बसें नहीं आईं, जिनकी वजह से अन्य दिनों की तुलना में बस स्टैंड में भीड़ कम नजर आई। यात्री बसों को नहीं रोका गया। इसके साथ ही शहर में हजारों की संख्या में चलने वाले आटो भी कम दिखे। दोपहर के बाद इनकी संख्या में कुछ वृद्धि जरूर हुई लेकिन सवारियों की कमी के कारण खाली ही सड़क पर दौड़ते रहे। सिविल लाइन थाने के पास आटो में अधिक सवारियां भरने की जांच भी की गई, जिसमें कई आटो चालकों का चालान काटा गया। शहर के प्रमुख चौराहों में पुलिस की तैनाती से माहौल शांतिपूर्ण रहा। आवासीय कालोनियों के आसपास लोगों की चहल-कदमी अधिक देखी गई। कलेक्टर ने कहा है कि लोग घरों से विशेष कार्य होने पर ही निकलें। यदि लोग इसी तरह बाहर निकलते रहे और कोरोना संक्रमण बढ़ता रहा तो फिर से लॉकडाउन बढ़ाने जैसे कदम उठाए जा सकते हैं।
सर्राफा बाजार एवं कालोनियो मे की तंग गालियो में खुली मिली दुकाने

शहर के फोर्ड रोड स्थित सर्राफा बाजार मे दुकाने खुली देखने को मिली ! सर्राफा बाजार में 10 से ज्यादा मार्केट संचालित है ! जिसके अदंर बकायदा दुकाने खोल कर बंगाली करिगारो से समान बनवाया जा रहा है ! वही कालोनियो मे लगभग सभी दुकाने खुली देखी गई !
वैवाहिक कार्यक्रम वाले परेशान
जिन लोगों के घरों में हाल ही में वैवाहिक कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। उनके सामने कई तरह की चुनौतियां सामने आ रहे हैं। जिला प्रशासन से प्रतिबंधों के चलते दोनों पक्षों से केवल ४० लोगों की अनुमति दी है। होटल एवं बारातघरों में पहले से बुकिंग है, वह एडवांस में ली गई राशि को लौटाने के लिए तैयार नहीं हैं। इसी तरह जिन लोगों ने तारीख नजदीक आने पर खरीदी की तैयारी की थी, अब बाजार बंद होने से उनके सामने संकट उत्पन्न हो गया है। कई लोग कलेक्टर कार्यालय इसलिए पहुंचे थे कि उन्हें कपड़े एवं अन्य सामग्री की खरीदी करना है इसलिए वह इसमें भी राहत की मांग कर रहे हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मध्य प्रदेश //रीवा /जय स्तंभ चौराहे में दुकान संचालित फल की दुकान के मालिक को,हिरासत में लेकर फल दुकान की दुकान को किया गया,सीज नगर निगम प्रशासन द्वारा*

Fri Apr 16 , 2021
मध्य प्रदेश //रीवा /जय स्तंभ चौराहे में दुकान संचालित फल की दुकान के मालिक को,हिरासत में लेकर फल दुकान की दुकान को किया गया,सीज नगर निगम प्रशासन द्वारा* ब्यूरो चीफ// राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश…8889284934 रीवा की बड़ी खबर,जय स्तंभ स्थित गोरेलाल फल की दुकान पर रीवा कलेक्टर एवं नगर […]

You May Like

advertisement