सगड़ी:कारगिल शहीद रामसमुझ यादव की शहादत दिवस पर लगा शहीद मेला

कारगिल शहीद रामसमुझ यादव की शहादत दिवस पर लगा शहीद मेला।

दी गई श्रद्धांजलि।

क्षेत्र के शहीदों को किया गया सम्मानित।

सगड़ी आजमगढ़। शहीदों की मजारों पर लगेंगे हर बरस मेले वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशा होगा। कारगिल में शहीद हुए मां भारती के सपूत शहीद रामसमुझ यादव की स्मृति में 30 अगस्त को अंजान शहीद के नत्थू पुर गांव में स्थित उनके स्मारक और पार्क पर शहीद मेले का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए विधायक प्रतिनिधि संतोष सिंह टीपू ने कहा कि रामसमुझ यादव की शहादत से सगड़ी ही नहीं पूरा जिला गौरवान्वित महसूस करता है। हमारा सौभाग्य है की सगड़ी में कारगिल के युद्ध में रामसमुझ यादव, रमेश यादव और गुलाब पटेल ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए क्षेत्र का नाम रोशन किया है।
शंकर यादव ने कहा कि वह मां धन्य है जिसने ऐसे सपूत को जन्म दिया। श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए डॉ अनूप यादव और मनोज यादव ने कहा कि मां भारती के चरणो में स्वयं को अर्पित करने के लिए बहुत कम लोगों को अवसर प्राप्त होता है।
नायब तहसीलदार मयंक मिश्रा ने कहा कि मातृभूमि पर अपने आप को निछावर करने वाले लोग अमर हो जाते हैं ।
शहीद रामसमुझ के छोटे भाई प्रमोद यादव ने कहा कि भाई की शहादत में हमारा मस्तक ऊंचा कर दिया है ।इस देश को जब भी मेरे परिवार को जरूरत होगी हम लोग देश की आन बान शान के लिए अपना सर्वस्व निछावर करने के लिए अपने भाई की तरह ही हमेशा तैयार रहेंगे। उन्होंने आए हुए लोगों का स्वागत और आभार व्यक्त किया। श्रद्धांजलि सभा के पूर्व डॉ अनूप यादव, शहीद के पिता राजनाथ यादव, मनोज कुमार, आनंद कुमार सिंह, चेयरमैन अजमतगढ़ पारसनाथ सोनकर ,हरिशंकर यादव, ने दीप प्रज्वलित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:महाअभियान: मिशन एक लाख की सफलता को लेकर सारी जरूरी तैयारियां पूरी

Mon Aug 30 , 2021
महाअभियान: मिशन एक लाख की सफलता को लेकर सारी जरूरी तैयारियां पूरी -उपविकास आयुक्त ने संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ की तैयारियों की समीक्षा-मिशन एक लाख की सफलता को जिले के विभिन्न प्रखंडों में 365 स्थानों टीकाकण सत्र होगा संचालित-संबंधित विभाग के अधिकारियों ने अभियान की सफलता के प्रति जतायी […]

You May Like

advertisement