आज़मगढ़:अटेवा के बृहद सदस्यता तथा जागरूकता अभियान का आगाज

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

अटेवा के बृहद सदस्यता तथा जागरूकता अभियान का आगाज

आजमगढ़। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर, जनपद आजमगढ़ में अटेवा (पेंशन बचाओ मंच, उ०प्र०) के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार ‘बन्धु’ के निर्देश पर पेंशन जागरूकता हेतु एक बैठक का आयोजन अटेवा की फूलपुर ब्लॉक इकाई द्वारा किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर के स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉक्टर एम० एल० अग्रहरी के द्वारा की गई।कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ नेत्र परीक्षण अधिकारी आर० बी० वर्मा के द्वारा किया गया। अटेवा आजमगढ़ के जिला अध्यक्ष सुभाष चंद यादव ने बताया कि आज से पूरे जिले में व्यापक स्तर पर पुरानी पेंशन बहाली के लिए सदस्यता तथा पेंशन जागरूकता अभियान की शुरुवात जनपद के फूलपुर, तहबरपुर, मार्टिनगंज, सठियांव, कोयलसा, अतरौलिया आदि ब्लाकों से की गई।कार्यक्रम में पधारे उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के फूलपुर ब्लॉक इकाई के मंत्री सुरेन्द्र यादव ने भी उपस्थित जनों के समक्ष नई पेंशन व्यवस्था की कमियों को उजागर किया। बैठक में अटेवा -फूलपुर ब्लॉक के अध्यक्ष महेंद्र यादव ने बताया कि अटेवा के प्रयासों से ही राजस्थान तथा छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली हुई है और झारखंड राज्य के मुख्यमंत्री माननीय हेमंत सोरेन ने आगामी 15 अगस्त 2022 को झारखंड राज्य में पुरानी पेंशन बहाली हेतु वादा किया है। अटेवा-फूलपुर के महामंत्री दीपक यादव ने एक सरकारी कर्मचारी के जीवन में पेंशन की महत्ता को रेखांकित किया और याद दिलाया कि सेवानिवृत्ति के बाद जब व्यक्ति शारीरिक रूप से कमजोर हो जाता, उस समय पेंशन एक मजबूत सहारे के रूप में कार्य करती है।कार्यक्रम में उपस्थित रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, फूलपुर के पूर्व प्रभारी डॉक्टर राम आशीष यादव ने कहा कि संघर्षों से ही व्यक्ति को सुखद परिणाम प्राप्त होते हैं और मुझे आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि यदि हमारा संघर्ष इसी प्रकार रहा तो पुरानी पेंशन व्यवस्था एक न एक दिन अवश्य लागू होगी।अटेवा-आजमगढ के जिलाध्यक्ष सुभाष चंद यादव ने अटेवा के संघर्षों पर चर्चा की तथा उन संघर्षों के परिणाम स्वरूप मृतक आश्रित को नौकरी और पारिवारिक पेंशन की पुरानी प्रणाली लागू हुई, उसके लिए अटेवा के जुझारू कार्यकर्ता स्वर्गीय रामाशीष सिंह की शहादत अविस्मरणीय है।
बैठक की अध्यक्षता कर रहे स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉक्टर एम० एल० अग्रहरी ने सभी उपस्थित जनों का आभार ज्ञापित किया और पुरानी पेंशन बहाली हेतु समवेत प्रयास की आवश्यकता पर बल दिया।
इस बैठक में अटेवा के फूलपुर, पवई तथा अहिरौला ब्लॉक के सैकड़ों सदस्य उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>भारतीय जीवन बीमा निगम एलआईसी ब्रांच फिरोजपुर ने मुद्की में छात्रों को किया सम्मानित</em>

Fri Jul 15 , 2022
फिरोजपुर 15 जुलाई [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:= गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल लड़कियां मुदकी की छात्राओं को उनके शिक्षा खेलों अन्य क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन पर सम्मानित किया गया। स्कूल के प्रिंसिपल राजिंदर कुमार ने अपने स्कूल की छात्राओं की विभिन्न क्षेत्रों में पाई गई उपलब्धियों के बारे में […]

You May Like

Breaking News

advertisement