मयंक फ़ाउंडेशन इस दिवाली पर भी चलाएगी ‘ये दीवाली, हेलमेट वाली’ अभियान

फ़िरोज़पुर 30 अक्तूबर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:-

मयंक फाउंडेशन ने दिवाली उत्सव पर इस वर्ष भी अपना ट्रेडमार्क अभियान ‘ यह दीवाली, हेलमेट वाली’ चलाने का फैसला किया है। इस दीपावली पर लोगों को सुरक्षा कवच -हेलमेट उपहार के रूप में बदलने के लिए प्रेरित करना इस अभियान का प्रमुख हिस्सा होगा।

फाउंडेशन के संस्थापक दीपक शर्मा ने बताया कि इस अभियान से लोगों को याद दिलाया जाएगा कि हेलमेट को भी प्रियजनों को उपहार स्वरूप भेंट किया जा सकता है। यह न केवल यातायात नियमों का पालन करने बल्कि सड़कों पर सुरक्षित सवारी सुनिश्चित करने की एक नई क्रांति की शुरुआत करेगा।

उन्होंने बताया कि फाउंडेशन द्वारा रोड सेफ़्टी अभियान के तहत हर साल दिवाली के उपलक्ष्य में हेलमेट भी वितरित किए जाते हैं।

उल्लेखनीय है कि वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाना, यातायात नियमों पर सेमिनार करवाना भी फाउंडेशन की गतिविधियों में शामिल हैं। इस वर्ष 18 जनवरी से 17 फरवरी तक 35 शिक्षण संस्थानों में 18 जनवरी से 17 फरवरी 2021 तक सड़क सुरक्षा विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान हेलमेट जागरूकता बाइक रैली का आयोजन किया गया।

सचिव राकेश कुमार ने बताया कि कि फाउंडेशन ने हर साल दो स्कूलों में ट्रैफिक पार्क विकसित करने का जिम्मा लिया है। इसी तरह इस वर्ष भी यातायात नियमों और सड़क सुरक्षा पर पेंटिंग प्रतियोगिता को बड़ी सफलता मिली।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रुद्रपुर उत्तराखंड:मीना शर्मा ने प्रशासन को दी चेतावनी कहा बाढ पीडितों के साथ न करे भेदभाव अन्यथा बैठेगी धरने पर

Sat Oct 30 , 2021
मीना शर्मा ने प्रशासन को दी चेतावनी कहा बाढ पीडितों के साथ न करे भेदभाव अन्यथा बैठेगी धरने पर रुद्रपुर/ उतराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष और रुद्रपुर नगर पालिका परिषद की पूर्व चेयरपर्सन श्रीमती मीना शर्मा ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि वह बाढ पीडितों के […]

You May Like

advertisement