मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन द्वारा नायब सैनी सरकार को मिल किया गया आभार व्यक्त

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

दो प्रमुख मांगों को किया पूरा नायब सैनी सरकार ने : चंद्र शेखर धरणी।

चंडीगढ़ : मीडिया वेल बींग एसोशियेशन उत्तर भारत के अध्यक्ष चंद्र शेखर धरणी मुख्यमंत्री नायब सैनी का आभार व्यक्त किया , मुख्यमंत्री के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे भी इस अवसर पर मौजूद थे।
मीडिया वेलबिंग एसोसिशएन के अध्यक्ष चंद्रशेखर धरणी और महामंत्री डॉ. सुरेंद्र मेहता और उनकी एसोसिएशन की ओर से पिछले करीब एक वर्ष से उठाई जा रही दो प्रमुख मांगों, जिनमें किसी भी पत्रकार पर एफआईआर होने पर उसकी मान्यता रद्द करने और पेंशन रोकने तथा परिवार में एक से अधिक पत्रकार होने पर केवल एक को ही पेंशन देने को सरकार ने अब खत्म कर दिया है। मुख्यमंत्री नायब सैनी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इस पर मुहर लग गई है। हरियाणा सरकार ने एसोसिएशन की ये मांगे स्वीकार कर ली है। धरणी ने बताया कि हरियाणा कैबिनेट मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारिक रूप से पत्रकार वार्ता में इसकी घोषणा की है।
धरणी ने कहा कि हरियाणा में सेवानिवृति के बाद पत्रकारों के परिवार में केवल एक व्यक्ति को ही पेंशन मिलने की शर्त को सरकार ने वापसी लेकर एक सराहनीय कार्य किया है, क्योंकि जब अधिकारियों और कर्मचारियों व राजनेताओं को पहले से यह छूट है तो पत्रकारों को इसमें छूट देने की मांग उनकी एसोसिएशन की ओर से पिछले लंबे समय से की जा रही थी। इसी प्रकार से हरियाणा में पत्रकारों के खिलाफ मामला दर्ज होने पर उनकी मान्यता रद्द करने और पेंशन वापसी के प्रावधान को भी वापस लेकर सरकार ने बहतरीन कार्य किया है। उन्होंने कहा कि मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन पत्रकारों के हितों के लिए लंबे समय से कार्यरत है। मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन की ओर से जल्द ही मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, राज्य मंत्री बिशंभर बाल्मीकि, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, डीजीआईपीआर मंदीप बराड़ और मुख्यमंत्री के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे समेत अन्य लोगों का मिलकर आभार व्यक्त किया जाएगा।
इन मांगों को भी पूरा करे सरकार।
चंद्रशेखर धरणी ने कहा कि मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन मुख्यमंत्री से यह भी मांग करती है कि पत्रकारों की पेंशन बढ़ाकर 30 हजार रुपए प्रतिमाह की जाए। एसोसिएशन को एक कनाल का प्लाट भवन बनाने के लिए दिया जाए। हरियाणा में 20 साल से अधिक समय से जो भी व्यक्ति एक्टिव पत्रकार है, चाहे वह मान्यता प्राप्त नहीं है, को भी पेंशन के प्रावधान का लाभ दिया जाना चाहिए। मीडिया की डिजिटल प़लिसी में सरलीकरण करके उन्हें मान्यता प्रदान करने पर सरकार ध्यान दें। पेंशन आयु को 60 साल से कम कर 55 वर्ष की जाए। इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों की तरह से पत्रकारों को भी कैशलैस सुविधा प्रदान की जाए।
हमेशा पत्रकारों के हितों की आवाज उठाई
चंद्रशेखर धरणी ने बताया कि मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन ने हमेशा पत्रकारों के हितों के लिए आवाज उठाई है। एसोसिएशन की ओर से हरियाणा में अभी तक कईं पत्रकारों की आर्थिक मदद की गई है। इनमें कुछ पत्रकारों को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए भी आर्थिक मदद की गई है। मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन उत्तर भारत की एकमात्र ऐसी एसोसिएशन है, जो किसी भी पत्रकार से कोई पैसा लिए बिना, उनका 10-10 लाख का टर्म इंश्योरेंस और एक्सीडेंटल बीमा पॉलिसी देती है। इतना ही नहीं बल्कि एसोसिएशन की ओर से पत्रकारों को दी जाने वाली इन दोनों पॉलिसी को रिन्यू भी करवाया जाता है।
मनोहर लाल भी कर चुके हैं तारीफ।
मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन की ओर से पत्रकारों के हित में किए जा रहे कार्यों की पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल भी तारीफ कर चुके हैं। मनोहर लाल ने भी कहा था कि मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन अपने नाम के अनुसार कार्य कर रही है और उन्होंने भी हमेशा एसोसिएसन की मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया।
मीडिया वेल बींग एसोशियेशन उत्तर भारत के अध्यक्ष चंद्र शेखर धरणी मुख्यमंत्री नायब सैनी का आभार व्यक्त करते हुए,साथ हैं सी एम के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आदेश की ओर से मारकंडेश्वर मंदिर में तीसरा नि:शुल्क मैडिकल कैंप 11 अगस्त को

Thu Aug 8 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र : मोहड़ी स्थित आदेश अस्पताल एवं मैडिकल कॉलेज की ओर से शाहाबाद के ऋषि मारकण्डेश्वर मंदिर में तीसरे नि:शुल्क विशाल मेघा मैडिकल कैंप का आयोजन 11 अगस्त रविवार को किया जाएगा। कैंप में सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक रोगियों की जांच की […]

You May Like

advertisement