मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन ने डॉ.अमित अग्रवाल को मांग पत्र दिया : चन्द्र शेखर धरणी

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

चंडीगढ़ : मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन के प्रदेशाध्यक्ष चन्द्र शेखर धरणी ने एसोशिएशन की तरफ से एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के अत्तिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल को दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा उनके अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल विभिन्न मुद्दों पर हमेशा सकारात्मक तथा मीडिया फ्रेंडली हैं। जिसका प्रमाण है कि अधिकांश जिलों में प्रेस रूम बने हैं।
मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन के ज्ञापन में कहा गया है कि मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन के लिए पंचकुला हरियाणा में प्रेस भवन बनाने के लिए कम से कम एक कैनाल का प्लाट सस्ते दामों पर उपलब्ध करवाने की कृपया करें।हरियाणा के पत्रकारों के पास चंडीगढ़ प्रेस क्लब की तर्ज पर अपनी कोई जगह नही है।
विभिन्न जिलों में पत्रकारों के लिए हाउसिंग प्रोजेक्ट्स के अंदर 5% कोटा सरकारी आवासीय सुविधाओं में आरक्षित किया जाए। हरियाणा में कार्यरत पत्रकारों के बच्चों के लिए विभिन्न शैक्षणिक, टेक्निकल एजुकेशन, मेडिकल एजुकेशन व अन्य संस्थानों में 5% कोटा आरक्षित किया जाए।हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन के माध्यम से होने वाली भर्तियों में पत्रकारों के बच्चों के लिए 5% कोटा आरक्षित किया जाए।
ज्ञापन में कहा गया है कि हरियाणा के अंदर सभी सरकारी अस्पतालों के अंदर पत्रकारों को तथा उनके परिवारों को मेडिकल सुविधा व सभी टेस्ट फ्री हो या करवाई जाए तथा इसके लिए पत्रकारों का इनके परिवारों के पहचान पत्र भी जारी किए जाएं।हरियाणा में 60 वर्ष से अधिक पत्रकारों की पेंशन बड़ा कर 25 हजार रुपये प्रति माह की जाए।जिला मुख्यालयों में कार्यरत पत्रकारों को भी राजधानी के पत्रकारों की तर्ज पर सस्ते दाम पर आवासीय सुविधा दी जाए। डिजिटल (वेब) पॉलिसी अध्यन कर के क्राईटेरिया में आने वाले वेब पोर्टल्स के पत्रकारों को एकरा डिशन के नियमों में विशेष छूट दी जाए। जो डिजिटल वेब पोर्टल हरियाणा में अच्छी पकड़ रखते हैं,उनका मुख्यालय कहीं भी हो के पत्रकारों को प्रिंट मीडिया की तर्ज पर एकरा डिशन का प्रावधान किया जाए।पत्रकारों की पेंशन योजना में छूट देते हुए यह आयु अवधि 60 साल से कम कर 56 वर्ष की जाए।प्रांतीय स्तर पर जब जैसे विधायकों, एडवोकेट्स व अन्य वर्गों के लिए आवासीय कालोनियां/फ्लैट्स बनाये जाते है।वेसे ही हरियाणा में चंडीगढ़ कवर कर पत्रकारों के लिए व्यवस्था की जाए।समाज का चौथा स्तम्भ मीडिया को अन्य तीन स्तम्भो की तरह सभी टोल पर फ्री आवागमन की सुविधा हो।
चंद्र शेखर धरणी ने मुख्यमंत्री के अत्तिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल को जानकारी दी कि एसोशिएशन जल्दी ही पत्रकारों व उनके परिवारों का इंश्योरेंस करवाने पर विचार कर रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

फरीदाबाद पुलिस के संयुक्त तत्वाधान अंतरराष्ट्रीय सामाजिक ट्रस्ट ने लोगों को नशा मुक्ति तथा कैंसर के प्रति किया जागरूक

Wed Jul 6 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 फरीदाबाद 6 जुलाई :पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा द्वारा शहर को नशा मुक्त बनाने के की मुहिम के अंतर्गत कार्य करते हुए सामुदायिक पुलिसिंग प्रभारी इंस्पेक्टर सविता की टीम ने सर्वोदय हॉस्पिटल तथा अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के साथ मिलकर […]

You May Like

Breaking News

advertisement