अम्बेडकर नगर:कर्मचारियों की गुहार पर आगे आया मेडिकल कॉलेज प्रशासन

अंबेडकरनगर। महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्सिंग कर्मियों और सेवा प्रदाता कंपनी के बीच हुए विवाद के बाद अब मेडिकल कालेज प्रशासन सक्रिय हो गया है। सेवा प्रदाता कंपनी द्वारा पंजीकरण और उपस्थिति दर्ज करने के नाम पर कर्मियों से धन उगाही के आरोप के बाद कॉलेज प्रशासन ने अपनी निगरानी में उपस्थित दर्ज कराने का फैसला लिया है। इसके लिए कालेज प्रशासन तीन कर्मचारियों को नामित किया है। जबकि सेवा प्रदाता कंपनी (सन फैसिलिटी) इस फैसले का विरोध कर रही है।
राजकीय मेडिकल कालेज में आउटसोर्सिंग के तहत 275 कर्मचारी काम कर रहे हैं। गत 30 जून को पुरानी कंपनी लॉयलटेक का टेंडर खत्म होकर सन फैसिलिटी नामक कंपनी को नया टेंडर मिला। इसके बाद से कर्मचारियों का आरोप है कि नई कंपनी के अधिकारी कर्मियों से पंजीकरण और सेवा विस्तार के नाम पर पैसा मांग रहे हैं। कर्मियों को धमकी दी जा रही है कि जो पैसा नही देगा उसे निकाल दिया जाएगा। कर्मचारियों की शिकायत के बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है।कालेज प्रधानाचार्य ने पत्र जारी कर मेडिकल कालेज के तीन कर्मचारी हौंसिला प्रसाद, राजेंद्र प्रसाद व राम प्रसाद को सभी कर्मचारियों की उपस्थिति दर्ज कराने की जिम्मेदारी सौंपी है। कालेज प्रशासन के इस निर्णय को लेकर संबंधित कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों ने नाराजगी जाहिर की है।
आरोप है कि कर्मचारियों के ग्रुप पर कंपनी के एक कर्मचारी ने मेसेज लिख कर हिदायत दी थी कि कॉलेज प्रशासन के बहकावे में आने वाले खुद जिम्मेदार होंगे। ऐसे में अब कॉलेज प्रशासन व संबंधित कंपनी के बीच तकरार बढ़ने के असार बढ़ गए हैं। उधर प्रधानाचार्य डॉ. संदीप कौशिक ने कहा कि जो भी कर्मचारी नियमित ड्यूटी दे रहे हैं, उन्हें परेशान होने की जरूरत नही है। उनका शोषण व उत्पीड़न नही होने पाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहुंचे पूर्णिया, विहार सरकार पर लगाया आरोप

Sun Jul 18 , 2021
संवाददाता-विक्रम कुमार आशीर्वाद यात्रा के तहत लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान पूर्णिया पहुंचे। आशीर्वाद यात्रा निकालकर न सिर्फ अपने कार्यकर्ताओं से रूबरू हो रहे हैं बल्कि जो गिले शिकवे थे उसे भी पाटने की कोशिश में लगे हैं। खासकर इस यात्रा में युवाओं की उमड़ी भीड़ […]

You May Like

Breaking News

advertisement