जालौन:डीएम की अध्यक्षता में कोविड-19 की रोकथाम हेतु बैठक संपन्न

उरई(जालौन)।जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कक्ष में कोविड- 19 के रोकथाम के संबंध में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि बावई स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी का कार्य सन्तोषजनक नही हैं, अतः उन्हे वहां से हटाकर अन्य चिकित्साधिकारी की तैनाती की जाये। मुख्य चिकित्साधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया है कि आपके निर्देश के क्रम में जिला अस्पताल परिसर में नया चिकित्सा कक्ष निर्माण हेतु भूमि का चयन कर लिया गया है अतिशीघ्र निर्माण हेतु कार्य योजना बनाकर भेज दी जायेगी। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि नदीगांव में वैक्सीनेशन का कार्य अत्यधिक धीमा चल रहा है आप स्वयं जाकर देखे कि शिथिलता किस स्तर पर है तथा जनप्रतिनिधियों व ग्राम प्रधानों का सहयोग लेकर वैक्सीनेशन के कार्य में अधिक से अधिक तेजी लाये। इस कार्य में प्रभारी चिकित्साधिकारी की टीम, खण्ड विकास अधिकारी के माध्यम से कार्यो में अधिक तेजी लाने का प्रयास करे। कुठौन्द में वैक्सीनेशन की स्थिति अत्यधिक खराब है एक सप्ताह में सुधार करने के निर्देश दिये। प्रभारी चिकित्साधिकारी महेवा को फटकार लगाते हुये कहा कि वैक्सीनेशन की कमी होने पर या वाहन की समस्या होने पर अविलम्ब मुख्य चिकित्साधिकारी को अवगत कराये ताकि ससमय निस्तारण हो सके। कार्यो में शिथिलता कतई बर्दाश्त नही की जायेगी। शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार टेस्टिंग/सैम्पलिंग चलती रहे इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। जिन ग्रामों में 70 प्रतिशत वैक्सीनेशन हो गया है वहां की टीम पास के दूसरे गांव में वैक्सीनेशन का कार्य प्रारम्भ करे, ताकि बाकी बचे हुये लोग उनसे प्रेरणा लेकर उस गांव आकर वैक्सीनेशन कराये।
मेडिकल कालेज में कुल 32 मरीज भर्ती है। 04 मरीज की छुटटी कर दी गयी है, 02 नये मरीज भर्ती हुये, 21 मरीज आइसोलेशन वार्ड में है तथा 11 मरीज आईसीयू वार्ड में भर्ती हैं।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा0 अभय कुमार श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 ऊषा सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 सत्यप्रकाश, ई0डी0एम0 पुष्पेन्द्र सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद निधन से हुए रिक्त पदों पर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नामांकन 6 से शुरू

Thu Jun 3 , 2021
उरई(जालौन)।जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) जालौन स्थान उरई प्रियंका निरंजन ने अवगत कराया है कि राज्य निर्वाचन आयोग, उ0प्र0, लखनऊ की अधिसूचना सं0- 709/रा0नि0आ0अनु0-3/पं0नि0/20-21/2021 दिनांक 26 मार्च, 2021 द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 के निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार मत गणना के पश्चात कतिपय पदों पर कोई निर्देशन […]

You May Like

advertisement