बिहार:जिले में 21 जून को लगेगा मेगा वैक्सीनेशन कैम्प

  • प्रधान सचिव द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दिया गया निर्देश
  • सुरक्षित है लगाया जा रहा कोविड-19 टीका, जरूर लगवाएं सभी लोग : जिलाधिकारी
  • कोविड मरीजों के लिए अस्पतालों में उपलब्ध कराई जाएगी बेड।

संवाददाता- एम एन बादल

लोगों में टीकाकरण के प्रति देखी जा रही उत्सुकता एवं विशेष टीकाकरण अभियान की सफलता को देखते हुए जिले में 21 जून को मेगा वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन किया जाएगा। इसका निर्देश स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत द्वारा जिलाधिकारी राहुल कुमार व अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में आयोजित बैठक में दिया गया। इसके अलावा प्रधान सचिव ने सभी अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए विशेष बेड उपलब्ध रखने का भी निर्देश दिया जिससे कि आने वाले समय में कोविड संक्रमित व्यक्ति को किसी तरह की परेशानी नहीं हो। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जिलाधिकारी राहुल कुमार, एडीएम तारिक इकबाल, डीडीसी मनोज कुमार, सिविल सर्जन, डीपीएम, डीआईओ व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

सुरक्षित है लगाया जा रहा कोविड-19 टीका, जरूर लगवाएं सभी लोग :
जिलाधिकारी राहुल कुमार ने कहा लोगों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता बढ़ी है और लोग कोविड-19 टीका लगाने में रुचि ले रहे हैं। वैक्सीन की उपलब्धता को देखते हुए जिले में 16 जून को विशेष टीकाकरण अभियान चलाया गया था जिसमें 21 हजार 416 लोगों ने टीका लगाया। जिले में संक्रमण संख्या में कमी और टीकाकरण के बाद लोगों में हुई रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि को देखते हुए टीका के प्रति लोगों में विश्वास बढ़ा है। इसे देखते हुए प्रधान सचिव के निर्देश पर विशेष टीकाकरण अभियान की तरह 21 जून को भी जिले में मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इसलिए जो लोग भी अबतब टीका नहीं लगा पाए हैं अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर टीका जरूर लगवा लें। सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इससे किसी व्यक्ति को किसी तरह की परेशानी नहीं होती है।

कोविड मरीजों के लिए अस्पतालों में उपलब्ध कराई जाएगी बेड :
जिलाधिकारी राहुल कुमार ने कहा जिले में कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति की संख्या में कमी हो रही है। लेकिन फिर भी लोगों की सुरक्षा के लिए जिले के सभी अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए 100 बेड सुरक्षित रखा जाएगा। सभी अनुमंडलीय अस्पतालों को इसके संदर्भ में निर्देश दिया गया है। लोगों को भी संक्रमण से बचाव का पूरा ख्याल रखना चाहिए और सभी प्रकार के सुरक्षा उपायों जैसे मास्क, ग्लव्स, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके अलावा लोगों को बाहरी क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए और लोगों से पर्याप्त दूरी बनाए रखना चाहिए ताकि वे संक्रमण की चपेट में आने से सुरक्षित रह सकें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ਮਿਸ਼ਨ ਤੰਦਰੁਸਤ ਪੰਜਾਬ ਤਹਿਤ: ਖਾਣ ਪੀਣ ਵਾਲਿਆਂ ਵਸਤੂਆਂ ਦਾ ਕੀਤਾ ਨਿਰੀਖਣ

Thu Jun 17 , 2021
ਮੋਗਾ : [ਕੈਪਟਨ ਸੁਭਾਸ਼ ਚੰਦਰ ਸ਼ਰਮਾ ਸੰਪਾਦਕ ਪੰਜਾਬ] := ਸਿਵਲ ਹਸਪਤਾਲ ਮੋਗਾ ਵਲੌ ਪ੍ਰੈਸ ਨੋਟ ਰਾਹੀਂ ਜਾਣਕਾਰੀ ਸਾਂਝੀ ਕਰਦਿਆਂ ਦਸਿਆ ਕਿ ਸਿਹਤ ਅਤੇ ਪਰਿਵਾਰ ਭਲਾਈ ਵਿਭਾਗ ਦੇ ਦਿਸ਼ਾ ਨਿਰਦੇਸ਼ਾ ਅਨੁਸਾਰ ਅਤੇ ਮਿਸ਼ਨ ਤੰਦਰੁਸਤ ਪੰਜਾਬ ਤਹਿਤ ਪੰਜਾਬ ਨਿਵਾਸੀਆਂ ਨੂੰ ਚੰਗੀ ਸਿਹਤ ਅਤੇ ਵਧੀਆ ਖੁਰਾਕ ਦੇਣ ਲਈ ਵਚਨਬੱਧ ਹੈ। ਇਸ ਲਈ ਰਾਜ […]

You May Like

advertisement