मेहनगर आज़मगढ़: जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण शासन की प्राथमिकता – जिलाधिकारी

जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में तहसील मेंहनगर के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को जन समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसमे किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी, जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण शासन की प्राथमिकता है। इस दौरान जिलाधिकारी ने महत्वपूर्ण प्रकरणों में भूमि संबंधी विवादों हेतु राजस्व एवं पुलिस की टीम गठित करते हुए तहसील दिवस समाप्त होने के उपरान्त निकराकरण कराये जाने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर कुल 93 मामले आये, जिसमे से 11 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष 82 मामलों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत करने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। प्राप्त मामलों में राजस्व विभाग के 69, पुलिस के 11, विकास के 08, पीडब्ल्यूडी के 02, नगर पंचायत के 02 एवं सिंचाई के 01 मामले शामिल है।

जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन-जिन विभागों से संबंधित आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं, उसे जल्द से जल्द शत प्रतिशत गुणवत्तायुक्त निस्तारित करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि यदि समस्याओं का निस्तारण प्रारम्भिक स्तर पर ही कर दिया जाए तो जनता को मुख्यालय तक नही जाना पड़ेगा। इसलिए अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर प्रारम्भिक स्तर पर ही जन समस्याओं का वास्तविक निस्तारण कर दें।

इसी के साथ जिलाधिकारी द्वारा तहसील मेंहनगर से मतदाता जागरूकता अभियान 2023 को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री परीक्षित खटाना, अपर पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 आईएन तिवारी, परियोजना निदेशक श्री अखिलेश तिवारी, उप जिलाधिकारी मेंहनगर श्री रामानुज शुक्ला, तहसीलदार मेंहनगर श्री प्रभात राय, जिला विकास अधिकारी श्री संजय कुमार सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोपाष्टमी पर्व पूरी तरह से भगवान कृष्ण की पूजा के लिए समर्पित है : महंत राजेंद्र पुरी

Sun Nov 19 , 2023
गोपाष्टमी पर्व पूरी तरह से भगवान कृष्ण की पूजा के लिए समर्पित है : महंत राजेंद्र पुरी। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। गोपाष्टमी कार्तिक मास शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाई जाती है। कुरुक्षेत्र, 19 नवम्बर : जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी ने कहा कि गोपाष्टमी का सनातन […]

You May Like

advertisement