फिरोजपुर फाउंडेशन फिरोजपुर लंगर सेवा के सदस्यों ने गौशाला में जाकर गाय को गुड और हरा चारा खिलाया :मुकेश (जिम्मी) कक्कड़

फिरोजपुर फाउंडेशन फिरोजपुर लंगर सेवा के सदस्यों ने गौशाला में जाकर गाय को गुड और हरा चारा खिलाया :मुकेश (जिम्मी) कक्कड़

फिरोजपुर 29 जनवरी [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:=

फिरोजपुर फाउंडेशन, फिरोजपुर लंगर सेवा के सदस्यों ने गौशाला में जाकर गायों को गुड और हरा चारा खिलाया।
श्री जिम्मी कक्कड़ फाउंडेशन के सीनियर वाइस प्रधान ने बताया कि हमारी संस्था पिछले 4 वर्षों से फिरोजपुर ट्रामा वार्ड सेंटर जाकर और फिरोजपुर छावनी में तकरीबन 1000 व्यक्तियों को मुफ्त में खाना बांट रही है और यह जनता जनार्दन के सहयोग से संस्था चल रही है। इसी के साथ सुबह चाय रस और बिस्कुट का लंगर भी जारी है।

श्री जिम्मी कक्कड़ ने यह भी बताया कि गाय के महत्व को जानते हुए के स्नातन धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है और देसी गाय का दूध तो पृथ्वी पर अमृत के समान है इसका सेवन करने से जन्मजात बच्चे से लेकर बुढ़ापे के रोगी और स्वस्थ सभी लोगों के लिए रामबाण है। शास्त्रों में वर्णन है कि गाय मैं 33 करोड़ देवी देवताओं का वास है और हमारे लिए यह पूजनीय है। इसी को मद्देनजर रखते हुए फिरोजपुर लंगर सेवा के सदस्य प्रत्येक रविवार गौशाला में जाकर गाय और बछड़े की गॉड और हरा चारा खिलाकर सेवा करने पहुंचते हैं।

इस मौके पर श्री मुकेश (जिम्मी) कक्कड़, विकास पासी, अमन चावला, सुनील अरोड़ा, विकास धीर, भारत भूषण जैन, गौरीशंकर ,विशाल सेठी और अजय अरोड़ा ने आज के गौ सेवा में अपनी सेवा निभाई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: नगर पालिका चुनाव की तैयारी में जुटे प्रत्याशी,

Sun Jan 29 , 2023
स्लग,, पालिका चुनाव की तैयारी। स्थान,सितारगंज।रिपोर्टर जफर अंसारीएंकर,, नगर पालिका परिषद चुनाव की तैयारियां प्रत्याशियों ने शुरू कर दी हैं चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार में अंदर खाने लग चुके हैं संभावित निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में तेजी से उभर रहे मुख्तार अहमद ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement