कुरुक्षेत्र में आई बाढ़ के पहले दिन से राहत कार्यों में जुटे प्रेरणा संस्था के सदस्य

कुरुक्षेत्र में आई बाढ़ के पहले दिन से राहत कार्यों में जुटे प्रेरणा संस्था के सदस्य।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

दूर दराज क्षेत्रों में चाय, ब्रेड, बिस्कुट, रस, दवाइयां, भोजन और पानी पहुंचा रहे प्रेरणा के सदस्य।

कुरुक्षेत्र, 16 जुलाई : जब से कुरुक्षेत्र जिला के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में बाढ़ का प्रकोप हुआ है, उसी दिन से प्रेरणा संस्था निरंतर राहत कार्यों में लगी हुई है। प्रेरणा के सदस्य ऐसे ऐसे दूरदराज क्षेत्रों में पहुंचकर बाढ़ प्रभावित लोगों को उनकी रोजमर्रा की जरूरत की चीजें मुहैया करा रहे हैं जहां हर एक व्यक्ति नहीं पहुंच सकता है।
संस्था ऐसी जगह पर भी जाकर सेवा कर रही है जहां पर पानी आज भी करीब पांच छः फूट गहरा है। रविवार को भी संस्था के जांबाज कार्यकर्ताओं ने उन इलाकों में जाकर चाय, ब्रेड, बिस्कुट, रस, दवाइयां, भोजन और पीने योग्य शीतल पानी उपलब्ध कराया।
प्रेरणा के संस्थापक डा. जय भगवान सिंगला ने कहा कि बाढ़ के बाद लोगों की स्थिति देखी नहीं जाती है। हालांकि पानी कुछ कम हुआ है लेकिन लोगों की मुसीबतें जरा भी कम नहीं हुई हैं। उन्होंने कहा कि इन बाढ़ पीड़ितों की समस्याओं का समाधान पूर्ण रूप से तभी होगा जब हम सभी शहरवासी मिलकर उनके दुख बांटें। उन्हें पहले जैसा जीवन प्रदान करने में हर सहायता करेंगे।
उन्होंने कहा कि आज पानी काफी कम हो गया है लेकिन अगर हम यह सोच लें कि उनकी मुसीबतों का भी अंत हो गया है तो वह सरासर गलत होगा। उनकी सभी खाने पीने की चीजें, बिस्तर और कपड़े इत्यादि सभी बुरी तरह खराब हो गए हैं। ऐसे में उन्हें जरूरत है कि समाज का हर वर्ग उनकी सहायता करें और कष्ट के इन दिनों में उनके साथ बना रहे। प्रेरणा संस्था की ओर से ऐसे सभी बाढ़ पीड़ितों को विश्वास दिलाया गया है कि हम निरंतर उनके साथ रहकर उनका दुख बांटने का कार्य करेंगे। जब तक उनका जीवन पहले की तरह नॉर्मल नहीं हो जाता है। आज इस राहत कार्य में सेवा प्रदान करने वालों में हरकेश पपोसा, विनोद कुमार, मीरा भारद्वाज, अनिल कुमार, सौरव, आयुष, रुकमेश चौहान, सुमन सांगवान, सुखविंदर इत्यादि प्रमुख रूप से सहयोगी रहे।
बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री पहुंचाते हुए प्रेरणा संस्था के सदस्य।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हैवानियत की हद: पिता ने नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार,

Sun Jul 16 , 2023
सागर मलिक उधमसिंह नगर: सितारगंज थाना क्षेत्र में रिश्तों को शर्मशार करने का मामला सामने आया है। दरअसल, एक पिता ने नाबालिग बेटी को अपनी हवस का शिकार बनाया है। साथ ही पीड़िता के साथ गांव के एक अन्य व्यक्ति ने भी दुष्कर्म किया है। इसके अलावा एक और व्यक्ति ने […]

You May Like

advertisement