आज़मगढ़:अटेवा पुरानी पेंशन बहाली को लेकर लोकसभा उपचुनाव के भाजपा, सपा, बसपा के प्रत्याशियों को सौंपा ज्ञापन

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

अटेवा पुरानी पेंशन बहाली को लेकर लोकसभा उपचुनाव के भाजपा, सपा, बसपा के प्रत्याशियों को सौंपा ज्ञापन।

आज़मगढ़।उपचुनाव के बीच अटेवा आज़मगढ़ ने शिक्षक कर्मचारियों की सबसे प्रमुख मांग पुरानी पेंशन की बहाली की मांग को सभी प्रमुख प्रत्याशियों के समक्ष जोरदार तरीके से रखा।अटेवा आज़मगढ़ के जिलाध्यक्ष सुभाष चंद यादव के नेतृत्व में अटेवा ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ, सपा प्रत्याशी धमेंद्र यादव और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी गुड्डू जमाली को अपना ज्ञापन सौंपा है।और अटेवा अध्यक्ष सुभाष चंद यादव ने सभी प्रत्याशियों के सामने अपनी मांग को रखा है कि पुरानी पेंशन शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी व अर्द्धसैनिक बलों के सेवा के बदले उनको अधिकार के रूप में प्राप्त था।उसे बंद करना घोर अन्यायकारी कदम था। पूरी उम्र सरकार के लिए काम करने के बदले उन्हें पुरानी पेंशन प्रदान की जाती थी। उच्च न्यायालय ने भी अपने अनेक निर्णयों में इसे स्वीकार किया है कि पेंशन प्रत्येक शिक्षक कर्मचारियों अर्द्ध सैनिक बलों का अधिकार है।इस सम्बंध में उत्तर प्रदेश में अटेवा के नेतृत्व में और पूरे प्रदेश में एनएमओपीएस के नेतृत्व में पुरानी पेंशन की बहाली के लिए लगातार आंदोलन किया जा रहा है इसी के फलस्वरूप राजस्थान सरकार, छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने अपने राज्यों में पुरानी पेंशन को बहाल कर दिया है और झारखंड सहित अनेक राज्य इसको बहाल करने की प्रक्रिया में हैं।भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश यादव निरहुआ ने शिक्षक कर्मचारियों की मांग से अपनी सहानुभूति जताते हुए कहा कि हमारी सरकार शिक्षक कर्मचारियों के हित के लिए लगातार काम कर रही है और मैं आपकी पुरानी पेंशन की मांग को अपने पार्टी फोरम पर रखूंगा और सदन में इसके लिए आवाज उठाऊंगा।वही सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने कहा कि शिक्षक कर्मचारियों की पीड़ा को समझते हुए ही अध्यक्ष अखिलेश यादव पूरानी पेंशन की मांग को स्वीकार किया है और पिछले विधानसभा चुनाव में सरकार बनने पर इसे बहाल करने का वादा किया था।सपा लगातार शिक्षक कर्मचारियों अर्द्ध सैनिक बलों की पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को स्वीकार करती है और लगातार इसे हर सक्षम मंच पर उठाया है और हर मंच से इसे उठाएंगे।
बसपा प्रत्याशी गुड्डू जमाली ने कहा कि हम बिल्कुल आपके साथ हैं और यदि मैं चुना गया तो लोकसभा में और जहाँ भी मौका मिलेगा वहाँ शिक्षक कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए आवाज उठाऊंगा।इस अवसर पर अटेवा के प्रदेशीय मंत्री विजय प्रताप यादव, जिला कोषाध्यक्ष कन्हैया लाल विश्वकर्मा, जिला संयुक्त मंत्री आदित्य कुमार, अवधेश कुमार, दिनेश, सुरेन्द्र, दीपक, मुलायम यादव, धर्मेंद्र, देवेन्द्र राय, योगेंद्र कुमार, पी डब्ल्यू डी के जिलाध्यक्ष राम समुझ यादव सहित अनेक ब्लाकों के अध्यक्ष पदाधिकारीगण और अनेक शिक्षक,कर्मचारी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड में नर्सरी एक्ट कितना कारगर कितना प्रभावी,

Sun Jun 12 , 2022
डा० राजेंद्र कुकसाल। राज्य का अपना नर्सरी एक्ट उत्तराखंड फल पौधशाला (विनियमन) नियमावली 2021 प्रभावी हो गया है। राज्य में अबतक उत्तरप्रदेश फल नर्सरी अधिनियम 1976 उत्तरप्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2000 की धारा 86/87 के तहत लागू था । उत्तरप्रदेश फल नर्सरी (विनियमन) अधिनियम, 1976 में कुछ संशोधन कर राज्य का […]

You May Like

Breaking News

advertisement