बिहार:शैक्षणिक अराजकता को ले कॉलेज प्रशासन को ज्ञापन छात्र संघ अध्यक्ष सूरज चौधरी के नेतृत्व में सौंपा गया ज्ञापन

शैक्षणिक अराजकता को ले कॉलेज प्रशासन को ज्ञापन छात्र संघ अध्यक्ष सूरज चौधरी के नेतृत्व में सौंपा गया ज्ञापन।

फारबिसगंज से मो माजिद

फारबिसगंज कॉलेज में शैक्षणिक समस्या व अराजकता को लेकर फारबिसगंज कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष सूरज चौधरी ने मंगलवार को कॉलेज के छात्रों के शिष्टमंडल के साथ फारबिसगंज कॉलेज के प्राचार्य डॉ पीके मल्लिक को 6 सूत्री मांग पत्र सौंपा। उन्होंने मांग पत्र के माध्यम से कहा कि हम छात्रों की कॉलेज प्रशासन से 6 प्रमुख मांग है
कई सालों से बार-बार हम छात्रों की मांग फारबिसगंज कॉलेज में पीजी की पढ़ाई चालू करने को लेकर रही है पर हमारी मांग को दरकिनार किया जाता रहा है अतः हमारी कॉलेज व विश्वविद्यालय प्रशासन से आग्रह है कि जल्द से जल्द पीजी की पढ़ाई के लिए राजभवन से मान्यता दिलाई जाए।
सत्र 2019 में फारबिसगंज कॉलेज में जो नेक का काम हुआ उसमें हम छात्रों के कॉलेज में जमा हुए राशि मे से करोड़ रुपया निकाल कर विकास के नाम पर जो राशि खर्च की गई है उसमें अनियमितता हुई है इस पर जल्द जांच हो।
पार्ट वन नए सत्र 2021-22 में स्नातक के विषयों में सीट बढ़ोतरी किया जाए एवं सत्र 2020 -21 में स्नातक नामांकन में चौथा लिस्ट के बाद जो नामांकन हुआ है उस पर जल्द जांच हो। बिहार सरकार के द्वारा कोरोना के नियम को पालन करते हुए जब पंचायत चुनाव कराई जा सकती है तो छात्र संघ चुनाव की तिथि भी शीघ्र घोषित की जाय। पूर्णिया विश्वविद्यालय सत्र 2018-19 एवं 2019-20 के छात्रों का रिजल्ट निकलने के बाद भी अब तक ओरिजिनल रिजल्ट छात्रों नहीं मिला है इसे जल्द उपलब्ध कराई जाए।
कोरोना महामारी में बीईडी की फीस 1 लाख 5 हजार से बढ़ाकर 1.50 लाख किया गया तो हम छात्रों को इसकी मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराई जाए अन्यथा हमारा शुल्क माफ किया जाए।
छात्रसंघ अध्यक्ष सूरज चौधरी ने कहा कि फारबिसगंज कॉलेज में अररिया जिला के अधिकांश किसान परिवार एवं बाढ़ ग्रस्त इलाके से छात्र पढ़ने कॉलेज आते है परन्तु कॉलेज के छात्रों को मूलभत सुविधाओं से वंचित किया जा रहा है।
छात्र अपनी समस्याओं को लेकर के अपनी आवाज ना उठाएं इसके लिए छात्रसंघ चुनाव को रोका जा रहा है।
उन्होंने कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि
सभी छात्रों का नामाकंन आदि की सभी राशि कॉलेज के विकास के लिए जमा होता है परंतु अगर कॉलेज प्रशासन ने नेक कार्य की मूल्यांकन के लिए कॉलेज में विकास के नाम पर करोड़ रुपए की राशि निकाली गईं है जिनमे भारी पैमाने पर अनिमियता है इस पर जल्द विश्विद्यालय को कॉलेज प्रशासन के ऊपर जाँच टीम गठित करनी चाहिए पर ऐसा अब तक नही होना कॉलेज व विश्विद्यालय के मिलीभगत का लूट का प्रणाम है जिसके चलते कॉलेज भ्रष्टाचार व अराजकता का केंद्र बनता जा रहा है।
छात्रसंघ अध्यक्ष सूरज चौधरी ने छात्रों की ओर से कहा कि हमारी इस मांग पत्र से कॉलेज प्रशासन से आग्रह है कि अति शीघ्र इस मामले में सकारात्मक निर्णय लेकर हम हजारों छात्रों की सहायता करे अन्यथा हम सभी छात्र इस मांग को लेकर चरणबद्ध आंदोलन करने को बाध्य होंगे जिसकी सारी जवाबदेही कॉलेज प्रशासन की होगी। मौके पर
इस मौके पर छात्रसंघ अध्यक्ष सूरज चौधरी, कॉलेज के रामबहादुर झा, मनीष राज, अभिषेक ठाकूर, अंकित साह, अनुराग, रितिक चौधरी, राहुल, आकाश सिंह, रिशु, अभिनन्दन यादव, आशीष, अंकित केशरी, सिंटू, ऋतुराज सहित दर्जनों छात्र मौजूद थे।
फोटो कैप्शन – काँलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपते छात्र संघ अध्यक्ष सूरज चौधरी व प्रतिनिधमंडल।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:फारबिसगंज माहेश्वरी महिला मंडल सावन महा मे वन भोजन किया कार्यक्रम का आयोजन

Tue Aug 17 , 2021
फारबिसगंज माहेश्वरी महिला मंडल सावन महा मे वन भोजन किया कार्यक्रम का आयोजन फारबिसगंज संवाददाता माहेश्वरी महिला मंडल के तत्वावधान मे महावीर क्लब परिसर मे सावन माह के पावन पर्व पर वन भोजन कार्यक्रम हुवा सम्पन्न कार्यक्रम।सचिव लष्मी राठी ने अंचल मीडिया प्रभारी राज कुमार लढ़ा को बताया कि हम […]

You May Like

advertisement