एसआई सतीश ड्यूटी के दौरान हुए थे संक्रमित, दो बार प्लाज्मा दान कर दे रहे मानवता का संदेश।

एसआई सतीश ड्यूटी के दौरान हुए थे संक्रमित, दो बार प्लाज्मा दान कर दे रहे मानवता का संदेश।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हल्द्वानी। टीपी नगर पुलिस चौकी प्रभारी सतीश शर्मा कोरोना से उबरने के बाद दो बार प्लाज्मा दान कर चुके हैं। तीसरी बार प्लाज्मा दान करने गए तो खून में एंटीबॉडी नहीं मौजूद था। ऐसे में तीसरी बार चाहकर भी प्लाज्मा दान नहीं कर सके।
पुलिस उपनिरीक्षक सतीश शर्मा वर्तमान में ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस चौकी प्रभारी हैं। इससे पहले वह मेडिकल कॉलेज पुलिस चौकी प्रभारी थे। जहां वह कोरोना की पहली लहर के दौरान सुशीला तिवारी अस्पताल व मोर्चरी में सेवा दे रहे थे। ऐसे में बीती 20 जुलाई को वह खुद भी संक्रमित हो गए। एसआई ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए चिकित्सकीय सलाह के साथ ही मानसिक रूप से मजबूत होना भी बहुत आवश्यक है।

मनोवैज्ञानिक दबाव से मुक्त होकर आवश्यक उपचार किया जाए तो संक्रमित व्यक्ति जल्दी ठीक होगा। गुनगुना पानी व पौष्टिक भोजन के साथ 14 दिनों के आइसोलेशन के बाद वह स्वस्थ हो गए थे। उप निरीक्षक ने बताया कि महामारी से बचाव के लिए सभी को सावधानी बरतनी आवश्यक है। अक्सर देखा जा रहा है कि लोग सरकार की ओर से लगाए गए कर्फ्यू में बिना वजह भी सड़क पर घूम रहे हैं। जबकि इससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।
ऐसे में बहुत आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें और फेस मास्क सहित अन्य सुरक्षा उपायों का पालन करें। इसके बाद भी यदि संक्रमण का कोई लक्षण दिखता है तो फौरन अस्पताल पहुंचकर अपनी जांच अवश्य कराएं। जिससे समय पर संक्रमण का निदान किया जा सके।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून के विभिन्न अस्पतालों में बढ़ाए गए 75 आईसीयू बेड,

Mon May 3 , 2021
देहरादून के विभिन्न अस्पतालों में बढ़ाए गए 75 आईसीयू बेड,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। जिला प्रशासन ने विभिन्न अस्पतालों में 75 आइसीयू बेड बढ़ाए हैं। साथ ही दून के प्रेमसुख और कनिष्क अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। सेलाकुई के मेडिकेयर अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाते हुए 25 […]

You May Like

advertisement