मंत्री का बलिया में मकरसंक्रांति के अवसर पर दही,गुड,चूड़ा,का भव्य भोज!

मंत्री का बलिया में मकरसंक्रांति के अवसर पर दही,गुड,चूड़ा,का भव्य भोज!

रिपोर्ट – विवेक कुमार पटेल
स्थान – बलिया उत्तरप्रदेश
मोबाइल नंबर.8355002336

एंकर – बलिया शहर के रामलीला मैदान में मकर संक्रांति महोत्सव का भव्य आयोजन हुआ। इसमें हजारों लोग शामिल हुए और दही चूड़ा गुड़ का आनंद लिया। राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विभागों ने अपनी लाभकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए स्टाल भी लगाए। महोत्सव के मुख्य अतिथि भाजपा के सह संगठन मंत्री भवानी सिंह ने कहा कि सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से हर वर्ग के लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रयत्नशील है। 80 करोड़ लोगों का जनधन योजना का खाता खोलवाया गया। किसान सम्मान निधि योजना, शौचालय, आवास, गैस कनेक्शन जैसी योजनाओं को धरातल पर लाकर समाज के निचले पायदान पर बैठे व्यक्ति को लाभ पहुंचाया गया। आयोजन के लिए राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला को बधाई देते हुए कहा कि अपनी संस्कृति और सभ्यता की याद दिलाने का यह सराहनीय काम है।

वी.वो.1- इससे पहले राज्य मंत्री शुक्ला ने सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त, डीएम श्रीहरि प्रताप शाही, एसपी विपिन ताडा व सीडीओ विपिन जैन को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। राज्य मंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य यही था कि लोग अपनी संस्कृति और सभ्यता को पहचानें। त्योहार का जो पारंपरिक रूप है उसके बारे में लोग जानें। जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसे पारंपरिक कार्यक्रम होने चाहिए। सीडीओ ने भी आयोजन पर खुशी जाहिर की। इस कार्यक्रम में दूर दराज से आये आमजनों ने दही, चूड़ा एवं गुड़ का आनद लिया। इस अवसर पर राज्यसभा के राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर व सकलदीप राजभर, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह, शिक्षक नेता जितेन्द्र सिंह व गाजीपुर से भी कई अन्य अतिथि शामिल हुए।

वी.वो.2- [संगीत से हुआ उत्सव का आगाज]
मकर संक्रांति उत्सव का आगाज गीत संगीत से हुआ। सरस्वती वंदना से महोत्सव की शुरुआत की। इसके भजन सुनाकर सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मकर संक्रांति त्योहार पर आधारित पारंपरिक गीतों की प्रस्तुति ने महोत्सव को नई ऊंचाई दी। तबले पर थिरकती अंगुलियों ने सबको थिरकने पर विवश कर दिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

समाजसेवी राहुल सिंह ने 500 कम्बल वितरित किए।

Mon Jan 18 , 2021
*समाजसेवी राहुल सिंह ने 500 कम्बल वितरित किए। मेहनगर आजमगढ़।मेहनगर तहसील क्षेत्र के रामपुर ग्राम में क्षेत्रीय समाजसेवी राहुल सिंह द्वारा मकर संक्रांति के अवसर पर गरीब, मजलूम और असहायों को 500 कम्बल वितरित किया गया। लाभार्थियों में रोशन, विनय, मुलायम, विशाल, राजकुमार, बसन्ता, श्रवण, गोविन्द, बाबूलाल, रमसरन, शिवा, राजू […]

You May Like

advertisement