मिर्ज़ापुर:सभी पेंशनरों का शत-प्रतिशत आधार प्रमाणीकरण कराया जाएगा

सभी पेंशनरों का शत-प्रतिशत आधार प्रमाणीकरण कराया जाएगा

पूर्वांचल ब्यूरो

राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम एवं वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत पेंशन प्राप्त करने वाले सभी पेंशनरों का शत-प्रतिशत आधार प्रमाणीकरण कराया जाएगा। इसके लिए सभी खंड विकास अधिकारी, नगर पालिका परिषद मिर्जापुर, चुनार, अहरौरा एवं नगर पंचायत कछवां के अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

अधिकारियों से जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने कहा है कि 11 से 31 जुलाई तक प्रत्येक ग्राम सचिवालय, विकासखंड एवं तहसील स्तर पर शिविर का आयोजन करें और पेंशन धारकों का शत प्रतिशत आधार प्रमाणीकरण कराएं।
जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि आधार प्रमाणीकरण कराए जाने से पेंशनरों को बैंक, बैंक शाखा के नाम तथा आईएफएससी कोड में परिवर्तन होने की स्थिति में पेंशन मिलने में कोई परेशानी नहीं होगी। जिले में इस समय 100752 पेंशनर हैं जो विभिन्न पेंशन योजनाओं का लाभ ले रहे हैं। इनमें से 50300 पेंशनरों का आधार प्रमाणीकरण का कार्य पूरा हो चुका है, जबकि 50452 पेंशनरों का आधार प्रमाणिक कार्य अभी शेष है।

इस कार्य को युद्ध स्तर पर कराए जाने का निर्देश दिया गया है। सभी संबंधित अधिकारियों को आधार प्रमाणीकरण के लिए पेंशनरों की सूची उपलब्ध कराई गई है, ताकि वे ग्राम पंचायत सचिवालय, विकासखंड, नगर निकाय के सार्वजनिक स्थलों पर 11 से 31 जुलाई तक शिविर आयोजित कर शत-प्रतिशत आधार प्रमाणीकरण का कार्य पूर्ण कराएं। यदि आधार प्रमाणीकरण के कार्य में किसी प्रकार की समस्या है तो सहायक विकास अधिकारी अथवा ग्राम विकास अधिकारी के माध्यम से उसका निराकरण कराया जाएगा। यदि किसी पेंशनर का आधार प्रमाणीकरण कार्य शिविर में नहीं हो पा रहा है तो पेंशनर के आधार कार्ड, बैंक पासबुक की छाया प्रति एवं मोबाइल नंबर समाज कल्याण कार्यालय को उपलब्ध कराकर आधार प्रमाणीकरण का कार्य कराया जाय। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को आगाह किया है कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षमा योग्य नहीं होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वाराणसी:वाराणसी विकास प्राधिकरण और उत्तर रेलवे में एमओयू (समझौता) हुआ

Tue Jul 12 , 2022
वाराणसी विकास प्राधिकरण और उत्तर रेलवे में एमओयू (समझौता) हुआ पूर्वांचल ब्यूरो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोप-वे परियोजना शीघ्र ही मूर्त रूप ले लेगी। इसके लिए सोमवार को वाराणसी विकास प्राधिकरण और उत्तर रेलवे में एमओयू (समझौता) हुआ है। रोप-वे की पायलट परियोजना में कैंट स्टेशन […]

You May Like

advertisement