मिर्जापुर :आयुक्त ने संस्था को ब्लैक लिस्ट करने का दिया आदेश

पूर्वांचल ब्यूरो

विंध्याचल मण्डल के आयुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने मण्डल के विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान कार्यदायी संस्था आवास विकास निर्माण निगम को कार्य में लापरवाही बरतने पर एफआईआर कराने एवं ब्लैक लिस्टेड करने का निर्देश दिए।
वे नगर के पथरहिया स्थित आयुक्त सभागार में मण्डल के तीनों जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होने बैठक में अनुपस्थित रहने पर आवास विकास निर्माण निगम के अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाई का भी निर्देश दिए। अधीक्षण अभियन्ता सिचाई को निर्माण कार्य में लक्ष्य आवंटन के सापेक्ष कार्य न कराने पर कारण बताओं नोटिस जारी करने निर्देश दिए। भू-जल संरक्षण के अन्तर्गत लघु सिचाई में लक्ष्य और उपलब्धि दोनों प्रगतिहीन होने पर कड़ी फटकार लगाते हुए इनको मुख्यालय लखनऊ से सम्बद्ध करने की बात कही। विद्युत विभाग की समीक्षा में झटपट पोर्टल पर तकनीकी सम्भाव्यता एवं प्राकलन के लिए मिर्जापु में 191, भदोही में 03 व सोनभद्र में 78 प्रकरण लम्बित हैं। इन प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के लिए अधिशासी अभियन्ता को निर्देश दिए। कहाकि कल ही मुख्य विकास अधिकारी से मिलकर विभाग की विभिन्न बिन्दुओ पर प्रगति रिपोर्ट जमा करें। लोक निर्माण विभाग से मिर्जापुर में 88, भदोही में 43 व सोनभद्र में 106 का निर्माण कराया जाना हैं। मिर्जापुर में प्रान्तीय खण्ड की प्रस्तावित 34 सड़को में 07 सड़कों पर निर्माण कार्य अन्तिम रूप से हैं। सेतु निर्माण में मिर्जापुर में 23, भदोही में 13 एवं सोनभद्र में 06 सेतु प्रस्तावित हैं। जिनके निर्माण में आशानुरूप धीमी प्रगति पर मण्डलायुक्त ने कड़ी फटकार लगाते हुए त्वरित कार्य कराने का निर्देश दिए। वहीं कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए भू-माफियाओ व गुण्डों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिए। कहाकि पुलिस ऐसे लोगों को चिह्नित कर त्वरित कार्रवाई करें। बैठक में पुलिस उपमहानिरीक्षक आरके भारद्वाज, डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार, सीडीओ श्रीलक्ष्मी वीएस, एसपी अजय कुमार सिंह, मुख्य वन संरक्षक, एडीएम शिव प्रताप शुक्ल आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मिर्जापुर :सत्य की राह पर चलने का संदेश देता है महर्षि वाल्मीकि का जीवन

Thu Oct 21 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो लालडिग्गी स्थित नगर पालिका परिषद के प्रधान कार्यालय में बुधवार को महर्षि वाल्मीकि की जयंती मनायी गई। इस दौराननपाध्यक्ष ने कहा कि महर्षि का जीवन सत्य की राह पर चलने की प्रेरणा देता है।महर्षि वाल्मीकि ने ही रामायण की रचना की थी। महर्षि वाल्मीकि संस्कृत के आदि कवि […]

You May Like

advertisement