मिर्जापुर :केएम चंदा ने जनपद का बढ़ाया गौरव

पूर्वांचल ब्यूरो

क्षेत्र के सोनपुर गांव के गरीब परिवार में जन्मी अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स केएम चंदा ने गोल्ड व रजत पदक जीतकर जिले के गौरव को बढ़ाया है। इस प्रकार सितंबर माह में चंदा को दो सफलताएं मिली।
एक सप्ताह पूर्व नई दिल्ली में 27 से 29 सितंबर के बीच संम्पन्न हुई राष्ट्रीय अंडर-23 एथलेटिक्स चैंपियनिशप के 800 मीटर महिला स्पर्धा में एथलेटिक्स केएम चन्दा ने 2:03.40 सेंकड में दौड़ पूरी कर स्वर्ण पदक जीतकर एकबार अपनी काबिलियत को साबित है।
इस प्रतियोगिता में मप्र अकादमी की केएम दिक्षाए ने 2:04.62 सेकंड का समय निकाल कर रजत पदक अर्जित किया। दिल्ली की राधा चौधरी ने 2:06.00 सेकंड में कांस्य पदक अर्जित किया। इसके साथ ही केएम चंदा ने तेलंगाना एथलेटिक्स एसोसिएशन और वारंगल एथलेटिक्स एसोसिएशन की ओर से वारंगल के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 15 से 19 सितंबर के बीच सम्पन्न हुई 60वीं राष्ट्रीय ओपन नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप-202 में महिलाओं की 1500 मीटर दौड़ में अचानक खराब स्वास्थ्य होने के बाद भी प्रतिभाग करते हुए के.एम. चंदा ने 1500 मीटर की दौड़ 4 मिनट 18.24 सेकेंड में पूरी कर रजत पदक जीता है। इसके पूर्व नक्सल प्रभावित राजगढ़ ब्लाके सोनपुर गांव के गरीब किसान सत्यनरायन प्रजापति की बेटी उम्दा धावक केएम चंदा टोक्यो ओलंपिक टीकट से महज चार सेकेंड से भले ही मात खा गईं थी लेकिन वह निराश कत्तई नहीं हैं। चंदा अब वर्ष-2022 में होने वाले एशियाई गेम्स की तैयारियों में दिल्ली में दिनरात पसीना बहा रही हैं। इससे पहले विदेशी धरती पर एशियाई खेलों में पदक जीतने वाली केएम चंदा खेलो इंडिया यूथ गेम्स, नेशनल जूनियर एथलेटिक्स का रिकार्ड अपने नाम कर इतिहास रच चुकी है। यही नहीं मार्च 2021 पटियाला में हुए 24 वीं फेडरेशन कप नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप के 800 मीटर में गोल्ड जीतने में कामयाब रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मिर्जापुर :विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए किया प्रदर्शन

Tue Oct 19 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग को लेकर फतहां स्थित विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता वितरण कार्यालय परिसर में सोमवार को राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ के तत्वावधान में विद्युत तकनीकी कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।संगठन के जिलाध्यक्ष एवं पूर्वांचल परिक्षेत्र के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश कुमार गौतम […]

You May Like

Breaking News

advertisement