मिर्जापुर:अधिकारी हुए इधर से उधर कहीं प्रमोशन तो कहीं हुई अदला-बदली


मिर्जापुर। आउटर पर विधानसभा चुनाव को देखते हुए स्थान्तरण की अप पटरी पर पदोन्नति एक्सप्रेस तो डाउन पटरी पर अदला-बदली एक्सप्रेस ट्रेन दौड़ती नज़र आई। कई अधिकारी पूर्व में ही पदोन्नत पाकर नई पोस्टिंग की बाट जोह रहे थे तो कुछेक ट्रांसफर की आंधी में टपक कर गिरे आम के आम गुठलियों के दाम मुहावरे की परिधि में आ गए। कुछ के हाथ आम लगा तो कुछ के हाथ गुठली लगी है।
परिवहन विभाग
परिवहन विभाग बेसब्री से तबादला एक्सप्रेस को निहार रहा था। यहां के बहुआयामी प्रतिभा से लवरेज RTO डॉ आर के विश्वकर्मा की पदोन्नति 5 माह पहले डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के पद पर हो गई थी, सो उनको जो खत मिला, वह सीधे राजधानी लखनऊ में ताजपोशी का सन्देश लेकर आया जबकि जबकि 20 दिनों पूर्व ARTO श्री रविकांत शुक्ल भी प्रमोशन पाकर RTO बना दिए गए थे, उन्हें मुख्यमंत्री के पड़ोस के जिले बस्ती में पदस्थापित किया गया है।
स्वास्थ्य विभाग में हो गयी शल्य-क्रिया
कोरोना महामारी के दौर में सबके सिर पर सवार हुए स्वास्थ्य विभाग में तो जबरदस्त मैनुअल ऑपरेशन हो गया। यहां तीन-तीन ACMO इस चपेट में आ गए । ACMO के रूप में तैनात रहे डॉ वीके तिवारी बाँदा में एक सीट ऊंचे सिंहासन पर बैठेंगे। वे CMO बन कर हुकुम चलाएंगे जबकि कोरोना काल में मुख्य महानायक रहे ACMO डॉ अजय कुमार सिंह इसी पद डॉ तिवारी के साथ बाँदा जा रहे हैं और कोरोना काल में प्रभारी CMOके पद पर कई बार काम सम्हाल चुके डॉ आरएस राम भी ट्रांसफर की जद में आए हैं। वे जस के तस पद पर प्रतापगढ में नजर आएंगे।

स्वास्थ्य विभाग को ट्रांसफर के नाम पर दी गई एनेस्थीसिया

यहां ट्रांसफर ने बहुतों को बेहोश कर दिया। 4 महिलाकर्मियों सहित 20 तृतीय श्रेणी कर्मचारियों के ट्रांसफर से हायतौबा मचा है। 50 साल के रिकार्ड में एकसाथ इतने तृतीय श्रेणी कर्मियों की पहली बार अदला-बदली हुई है। अनेक मूर्छित है। कोरोमिन-डोज की तलाश में हैं।

सार्वजनिक निर्माण विभाग

इस विभाग में भी ट्रांसफर की जेसीबी आई है। यहां 6 माह पूर्व अधीक्षण अभियंता से मुख्य अभियंता बनाए गए तकनीकी दृष्टि से UPPWD में अति मानिंद माने जाने वाले ई अनिल कुमार मिश्र को अयोध्या में मुख्य अभियंता का भी दायित्व मिला था, उन्हें पूरी तरह रामनगरी की सेवा के सिपुर्द कर दिया गया और उनके रिक्त अधीक्षण अभियंता पद पर ई एके द्विवेदी की तैनाती मिली है। जो अभी तक पड़ोस के जिले प्रयागराज में थे जबकि रिक्त चल रहे मुख्य अभियन्ता पद पर ई किशोर कुमार पहूजा को प्रयागराज तथा मिर्जापुर का दोहरा दायित्व निभाना होगा। जिले के सड़क-निर्माण में गति के साथ VIP दौरों के वक्त रातोरात सड़कों का कायाकल्प करने में आगे रहने वाले ई कन्हैया झा सोनभद्र के लिए स्थानान्तरित हुए हैं। इनका भी समय सीमा के चलते स्थान परिवर्तन हुआ जबकि इसी क्राइटेरिया के चलते AE ई जितेंद्र कुमार सिंह वाराणसी गए हैं। AE ई अजय यादव जिले के PMGSY में भेजे गए है।
विद्युत विभाग
यहां अधिशासी अभियन्ता द्वय ई एके सिंह और ई मुकुल मुकुल सिंहल अन्य जिले को रोशन करेंगे।
सिंचाई विभाग

यहां निर्धारित समय सीमा के बाहर जा रहे अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है। कनहर विभाग से ई रामगोपाल, ई विनय कुमार, नलकूप प्रखंड से ई संदीप कठेरिया और सिरसी बांध प्रखंड से मिथिलेश कुमार स्थानान्तरित हुए हैं। ई मिथिलेश कुमार निजी स्तर पर स्थानान्तरित हुए हैं जबकि शेष समय-सीमा के चलते।

मानेन्द्र बहादुर सिंह VVNEWS मिर्जापुर

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जांजगीर-नैला व दो गांव के एक-एक वार्ड के चिंहाकित क्षेत्र माईक्रो कंटेन्मेंट जोन घोषित

Sat Jul 17 , 2021
 जांजगीर-चांपा, 17 जुलाई, 2021/ कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर जांजगीर-नैला नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड क्रमांक -25,  तहसील मुख्यालय मालखरौदा के वार्ड क्रमांक -1 और मालखरौदा तहसील के ग्राम बंदोरा के वार्ड क्रमांक- 9 के चिंहाकित क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट […]

You May Like

Breaking News

advertisement