कोरोना संकट के बावजूद विधानसभा क्षेत्र में विकास की रफ्तार कमजोर नहीं पड़ने पायी – विधायक राजेश शुक्ला

स्लाग, प्रेसवार्ता

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान,किच्छा

एंकर, किच्छा विधायक राजेश शुक्ला ने अपने आवास पर पत्रकारोें से वार्ता में कहा कि कोरोना संकट के बावजूद विधानसभा क्षेत्र में विकास की रफ्तार कमजोर नहीं पड़ने पायी, वर्ष के शुरु माह में नगला पन्तनगर, लालपुर और सिरौलीकंला को नगर पंचायत बनाये जाने की सौगात मिली। सड़क, प्रमुख धार्मिक स्थलों के जीर्णोद्धार,स्वास्थ्य ,बिजली,पानी सहित अनेक कल्याणकारी योजनाओं पर कार्य कराये गये। पूर्व में संकट के दौरान बाहर से आने वाले लोगों श्रमिकों को भोजन से लेकर आर्थिक मदद तक उपलब्ध करायी गई।
यहां पत्रकारोें के प्रश्नों का उत्तर देते हुये विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी सरकार और प्रदेश सरकार के कुशल नेतृत्व में किच्छा सहित प्रदेश में तेजी से अनेक बड़ी परियोजनाओं पर कार्य हो रहा है, निश्चित रूप से इसका लाभ किच्छा को मिलेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने किच्छा विधानसभा क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की सौगात दी जिसका लाभ किच्छा ही नहीं पूरे प्रदेशवासियों को मिलेगा तथा लोगों रोजगार को बढ़ावा मिलेगा साथ पर्यटन को सुविधा मिलेगी तथा देश विदेश में प्रदेश का नाम होगा।
उन्होंने ने वर्ष 2020-2021 में कराये गये प्रमुख विकास कार्यो की जानकारी देते हुये बताया कि किच्छा नगरपालिका का विस्तार करते हुए देवरिया, आजाद नगर, बंडिया,चुटकी गांव को नगर पालिका में शामिल किया है तो वही नगला पंतनगर , सिरौलींकला और लालपुर को नगर पंचायत का दर्जा मेरे प्रयास से सरकार ने दिया।
उन्होंने कहा कि उनकी भगीरथ कोशिश चलते रूद्रपूर में 20 वर्षों से बजट के अभाव में रूके मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से 3.50 सौ करोड़ के लाने में वे सफल रहे जिसका निर्माण पूरी तरह हो चुका है उन्होंने कहां कि पूरे देश में 30 मॉडल डिग्री कॉलेज बनाने जा रहे है जिनमें से एक किच्छा विधानसभा बनने जा रहा जो किच्छा वासियों के बड़़ी उपलब्धि है उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में 1000 एकड़ जमीन उन्होंने कॉरिडोर को दी जिसपर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि 85 एकड़ जमीन राजस्व विभाग को दिलाई है जिसमें एसडीएम कोर्ट ,तहसील ,मॉडल डिग्री कॉलेज बनेगा वही 25 एकड़ जमीन पर गुजरात में बनाई गई सरदार बल्लभ भाई पटेल जैसी ऊची प्रतिभा गोविंद बल्लभ पंत की 100 फीट ऊंची प्रतिमा बनाई जाएगी जो प्रदेश की सबसे बड़ी प्रतिमा होगी उन्होंने कहा कि 10 करोड़ रूपये की लागत से हाईटेक बस अड्डा खुरिपाफार्म में बनने जा रहा है उन्होंने कहा कि पुराने बस अड्डे कि जगह अब मल्टी स्टोरी पार्किंग बनने जा रही साथी पार्किंग के ऊपर मार्केटिंग कंपलेक्स भी बनाया जायेगा उन्होंने कहा कि पार्किंग बनने के बाद किच्छा में जाम की समस्या दूर होगी।
उन्होंने कहा कि पानी कि किल्लत को दूर किया उन्होंने हैं बंडिया क्षेत्र में पानी कि टंकी का निर्माण काराया जिससे लोगों के घर-घर पानी पहुंच रहा है तथा सरकार की एक रुपए से जल कलेक्शन कि योजन कार्य हो रहा जिसमें लोगों को रूपये में पानी कनेक्शन मिल रहे है। उन्होंने कहा कि राशन कार्ड, आधार कार्ड ,वृद्धा पेंशन सहित कई कार्ड भी विधानसभा क्षेत्र में बने तथा इसका लाभार्थी लाभ ले रहे हैं।
उन्होंने विधानसभा क्षेत्र में मंदिरोें पर सौन्दर्यीकरण का कार्य सम्पन्न कराया गया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य की बात करें तो यहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की नियुक्ति कराई जिसमें सर्जन सहित कोई डॉक्टर बैठ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान जनता से जो वायदे किये गये थे उनमें अधिकांश पूरा हो चुके हैं और विकास के अनेक कार्य प्रस्तावित है जो कार्य शेष रह गये हैं उन्हें प्राथमिकता से पूरा कराया जायेगा।
उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस डूबती हुई नाव है जिस पर कोई भी बैठना नहीं चाह रहा है उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव भाजपा का है और भाजपा ही सरकार बनाएगी उन्होंने कहा कि उनके द्वारा कराये गये कार्य पर लोग खुश हैं और वे पुनः विधानसभा क्षेत्र से विजयी होकर विधानसभा जाएंगे।

बाईट, राजेश शुक्ला विधायक किच्छा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोविड का टीका बनेगा कोरोना संक्रमण से सुरक्षा का कवच - विधायक अकलतरा श्री सौरभ सिंह आमजनों से टीका लगवाने की अपील

Sun Apr 11 , 2021
जांजगीर-चांपा 11 अप्रैल 2021/  विधानसभा क्षेत्र अकलतरा के विधायक श्री सौरभ सिंह ने आमजनों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना टीका लगवाने से कोरोना संक्रमण से सुरक्षा कवच मिलेगी।       45 वर्ष से अधिक उम्र वाले नजदीक के किसी भी टीकाकरण केंद्र में जाकर टीका अवश्य लगवाएं। टीकाकरण […]

You May Like

advertisement