विधायक सुभाष सुधा ने किया शिल्प मेले का अवलोकन, पारम्परिक शिल्पों की करी सराहना।

विधायक सुभाष सुधा ने किया शिल्प मेले का अवलोकन, पारम्परिक शिल्पों की करी सराहना।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

गांधी शिल्प मेले में पहुंचे थानेसर विधायक।
संजय भसीन ने किया स्वागत।
पर्यटकों के लिए मनोरंजन का हब बना कला कीर्ति भवन : सुभाष सुधा।

कुरुक्षेत्र :- हरियाणा कला परिषद के कला कीर्ति भवन में चल रहे गांधी शिल्प मेला में गत दिवस स्थानीय विधायक सुभाष सुधा ने शिरकत की। मेले में पहुंचने पर कला परिषद के निदेशक संजय भसीन ने विधायक का स्वागत किया। गौरतलब है कि उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र प्रयागराज तथा हस्तशिल्प विकास आयुक्त वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से हरियाणा कला परिषद द्वारा 17 मार्च से प्रारम्भ हुए गांधी शिल्प मेला में प्रत्येक दिन आमजन के साथ-साथ प्रशासन के लोग भी शिरकत कर रहे हैं। नगर परिषद अध्यक्षा उमा सुधा द्वारा जहां मेले का शुभारम्भ किया गया, वहीं कुवि के कुलसचिव डा. संजीव शर्मा, जिला उपायुक्त मुकुल कुमार, सीजेएम कविता काम्बोज, जयराम संस्था के ब्रहमचारी सत्यवान सहित कईं गणमान्य अतिथि मेले की शोभा बढ़ा चुके हैं। इसी कड़ी में थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने शिल्प मेले में पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। विभिन्न प्रदेशों के शिल्पकारों का कुरुक्षेत्र में पहुंचने पर विधायक ने स्वागत करते हुए कोरोना महामारी के दौरान आई परेशानियों के बारे में भी जानकारी हासिल की। इस मौके पर हरियाणा कला परिषद के अतिरिक्त निदेशक महाबीर गुड्डू, कार्यालय प्रमुख धर्मपाल गुगलानी, मीडिया प्रभारी विकास शर्मा सहित उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र प्रयागराज से कार्यक्रम अधिशाषी मदन मोहन मणि भी उपस्थित रहे। मेले का अवलोकन करते हुए विधायक सुभाष सुधा ने आयोजन की बधाई देते हुए महोत्सव की सराहना की। उन्होंने कहा कि कला कीर्ति भवन सांस्कृतिक माहौल में पर्यटकों के लिए मनोरंजन का हब बना हुआ है, जो लोगों के आनंद को दुगूना कर रहा है।
नाट्य रंग महोत्सव में आज होगा नाटक इंकलाब।
हरियाणा कला परिषद द्वारा विश्व रंगमंच दिवस के अपलक्ष्य में आयोजित किए गए नाट्य रंग महोत्सव में आज दूसरे दिन 22 मार्च को नाटक इंकलाब का मंचन किया जाएगा। पीयूष मिश्रा द्वारा लिखित नाटक में टेलीविजन कलाकार संजीव लखनपाल के निर्देशन में करनाल के सार्थक साहित्यिक संघ के कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। यह जानकारी प्रवक्ता विकास शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि उत्सव के दूसरे दिन विद्या भारती संस्कृति शिक्षण संस्थान के निदेशक डा. रामेंद्र कार्यकम का शुभाम्रभ करेंगे।
गांधी शिल्प मेला में लोगों को भा रहे मिट्टी के बर्तन।
दस दिवसीय मेले में निरंतर लोगों का आना जाना लगा हुआ है। शाम ढलते ही आंगतुक कला परिषद के प्रांगण में पहुंचकर विभिन्न शिल्पकारों की कृतियों का न केवल अवलोकन कर रहे हैं, बल्कि सामान की खरीदारी करते हुए भी नजर आ रहे हैं। पानीपत का टेराकोटा और कलकत्ता की साड़ीयां महिलाओं को लुभाने में कामयाब हो रही है, वहीं उत्तरप्रदेश का फर्नीचर तथा मिट्टी के बर्तन लोगों के आर्कषण का केंद्र बने हुए हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल फिरोजपुर द्वारा मैराथन दौड़ का किया गया आयोजन

Sun Mar 21 , 2021
विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल फिरोजपुर द्वारा मैराथन दौड़ का किया गया आयोजन 21 मार्च फिरोजपुर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता} फिरोजपुर छावनी में विश्व हिंदू बजरंग दल, फिरोजपुर द्वारा मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को नशे से दूर रहने की प्रेरणा देना और विशेष यह […]

You May Like

advertisement