यूपी अम्बेडकर नगर:क्षेत्रिय जनमानस के साथ संघर्ष समिति आंदोलन हेतु एकबार फिर मूड

संवाददाता:-विकास तिवारी

अम्बेडकर नगर॥ गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवें पर आलापुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जहांगीरगंज ब्लॉक में किसी भी स्थान पर स्थानीय निवासियों को आवागमन की सुविधा के मद्देनजर संघर्ष समिति के आंदोलन के फलस्वरूप मंजूर हुआ अप्रोच निर्माण क्षेत्रीय विधायक अनीता कमल के ताजे पत्र से लम्बित हो सकता हैं। जिससे क्षेत्रीय जनमानस के साथ संघर्ष समिति भी आंदोलन हेतु एकबार फिर मूड में है।
▪️गौरतलब है कि प्रदेश सरकार के बहुप्रतीक्षित गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वें पर अम्बेडकर नगर के अंतर्गत तहसील क्षेत्र आलापुर में कोई अप्रोच न होने से वरिष्ठ समाजसेवी योगेंद्रनाथ त्रिपाठी की अध्यक्षता में स्थानीय प्रबुद्धों ने एक संघर्ष समिति का गठन कर व्यापक आंदोलन करते हुए शासन और प्रशासन के समक्ष अपनी मांग रखी थी।जिसका स्थानीय प्रशासन ने अपनी जांच आख्या में आवश्यकता सहित अनुमोदन प्रदान किया था।प्रोजेक्ट मैनेजर व इंजीनियरों की कड़ी मशक्कत के बाद सर्वेक्षण के पश्चात कम्हरिया घाट पर अप्रोच निर्माण की स्वीकृति शासन ने प्रदान की है।ऐसा क्षेत्रीय विधायक द्वारा कम्हरिया में स्वयं निरीक्षण करते हुए फोटोशॉप कराने के चलते हुआ जबकि संघर्ष समिति स्थान विशेष की मांग कभी नहीं की थी। किंतु विगत 23 जून को स्थानीय विधायक अनीता कमल द्वारा कुछ लोगों के दबाव में कम्हरिया की बजाय करौंदी लाठौरी और तेंदुआइकलां के बीच बनाये जाने सम्बन्धी पत्र लिखे जाने से उक्त लिंक एक्सप्रेस वें का निर्माण लम्बित होने का पूरा अंदेशा है जिससे संघर्ष समिति खफा और कि फिर नए आंदोलन के मूड में है।
▪️दिलचस्प बात तो ये है कि लिंक एक्सप्रेस वें पर उक्त अप्रोच के बाबत आज संघर्ष समिति की आपात बैठक समिति के संरक्षक उदयराज मिश्र के आवास पर सम्पन्न हुई जिसमें सर्वसम्मति से तय किया गया कि आलापुर में कहीं भी अप्रोच बनना चाहिए ।समिति स्थान विशेष की बजाय अप्रोच निर्माण हेतु संकल्पित है किंतु नया नक्शा बनने में लगने वाले 6 मास से अधिक का समय देखते हुए स्थान बदलना आलापुर वासियों के साथ किसी छलावा से कम नहीं है।
▪️ ध्यातव्य है कि बैठक में एप्रोच के बाबत विधायक अनीता कमल से भी सम्पर्क करने का प्रयास किया गया किन्तु लखनऊ होने के कारण वार्ता नहीं हो सकी।
▪️संघर्ष समिति की बैठक में अध्यक्ष योगेंद्रनाथ त्रिपाठी,वरिष्ठ समाजसेवी बालगोबिंद त्रिपाठी,ब्लॉक प्रमुख धर्मराज यादव,रणविजय सिंह,दूधनाथ पांडेय,वरिष्ठ भाजपा नेता राघव त्रिपाठी,अशोक पांडेय,शशिकांत मिश्र,पत्रकार लालमणि गौड़,पत्रकार ओंकार मिश्र,माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उदयराज मिश्र सहित बहुत से क्षेत्रीय गणमान्य उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा :जन्म से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की खुराक जरूरी: डा. अनुपमा

Sun Jun 27 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 पल्स पोलियो अभियान के तहत पहले दिन 6822 बच्चों को पिलाई गई पोलियों की खुराक। कुरुक्षेत्र 27 जून :- डिप्टी सीएमओ डा. अनुपमा सैनी ने कहा कि पल्स पोलियो अभियान के तहत जिले में पहले दिन 6822 छोटे बच्चों को प्लस […]

You May Like

advertisement