बिहार:वार्डवार संचालित अभियान में 50 हजार से अधिक लोगों का हुआ टीकाकरण

वार्डवार संचालित अभियान में 50 हजार से अधिक लोगों का हुआ टीकाकरण

-आगामी मंगलवार को पंचायत स्तर पर आयोजित आम सभा में होगा वंचितों का टीकाकरण
-विभिन्न विभागों के आपसी समन्वय से जिले में कोरोना टीकाकरण का हो रहा सफल संचालन

अररिया, 19 फरवरी ।

जिले में कोरोना टीकारकण अभियान सफलता पूर्वक संचालित किया जा रहा है। कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 14 से 19 फरवरी के बीच वार्डवार आम सभा आयोजित कर वंचितों के टीकाकरण का प्रयास भी खासा सफल साबित हुआ। इस क्रम में 50 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण संभव हो पाया। गौरतलब है कि जिले में अब तक टीकाकरण के निर्धारित लक्ष्य की तुलना में 80 फीसदी लोगों का टीका की पहली डोज लगायी जा चुकी है। वहीं 86 फीसदी योग्य लाभुकों को टीका की दूसरी डोज भी दी जा चुकी है। विभागीय निर्देश के आलोक आगामी 22 फरवरी को पंचायत स्तर पर आम सभा आयोजित कर वंचितों के टीकाकरण को लेकर विशेष अभियान का संचालन किया जायेगा। इसे लेकर सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

जिले में टीकाकरण अभियान का हो रहा सफल संचालन :

टीकाकरण अभियान से संबंधित जानकारी देते हुए सिविल सर्जन विधानचंद्र सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान का सफल संचालन किया जा रहा है। जिले की बड़ी आबादी टीकाकृत हो चुकी है। जिलाधिकारी के दिशा निर्देश व उप विकास आयुक्त का मार्गदर्शन अभियान के सफल संचालन में मददगार साबित हुआ है। विभिन्न सरकारी विभागों के आपसी समन्वय से हम लगातार टीकाकरण मामले में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर लोगों के मन व्याप्त संदेह बहुत हद तक दूर हो चुका है। लोग बढ़-चढ़ कर अभियान में भाग ले रहे हैं।

वार्डवार संचालित अभियान में 50 हजार से अधिक का टीकाकरण :

डीआईओ डॉ मो मोईज ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर जिले में 14 से 19 फरवरी के बीच वार्ड वार सभा आयोजित कर लाभुकों को टीका की निर्धारित डोज लगाने के लिये विशेष अभियान का संचालन किया गया। जो बेहद सफल रहा। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत अब तक 50 हजार से अधिक लोगों को टीका की निर्धारित डोज लगायी गयी। अभियान के क्रम में 10, 521 लोगों को टीका का पहला, 40 हजार से अधिक लोगों को टीका की दूसरी डोज लगायी गयी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:मेडिको लीगल के तहत यौन हिंसा पर एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन

Sun Feb 20 , 2022
मेडिको लीगल के तहत यौन हिंसा पर एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किसी व्यक्ति की सहमति के वगैर गलत तरीके से कुछ भी छूना यौन उत्पीड़न: डॉ अपर्णा डे रेप जैसी घटनाओं पर स्वास्थ्य विभाग भी हैं सजग: सिविल सर्जन यौन उत्पीड़न या आपराधिक गर्भपात आदि कारणों से लगने वाली […]

You May Like

Breaking News

advertisement