मैदानी अमलों को प्रोत्साहित कर बेहतर कार्य के लिए प्रेरित करें – प्रभारी सचिव

  जांजगीर चांपा ,13 जुलाई, 2021/ छत्तीसगढ़ शासन के उच्च शिक्षा, तकनिकी शिक्षा सचिव और जिले के प्रभारी सचिव श्री धनंजय देवांगन ने जिला कार्यलय में आयोजित समीक्षा बैठक में जिला अधिकारियों से कहा कि अपने विभाग के मैदानी अमलों को प्रोत्साहित कर बेहतर कार्य के लिए उन्हें प्रेरित करें। सभी विभागों के लिए मैदानी अमला महत्वपूर्ण होता है  उन्हें प्रोत्साहित कर उसकी क्षमता का बेहतर उपयोग किया जा सकता  है।      प्रभारी सचिव ने कृषि, सहकारिता और मार्कफेड के अधिकारियों से कहा कि किसानों को जरूरत के अनुसार समय पर सभी प्रकार के खाद उपलब्ध हो यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिले में उपलब्घ खाद वितरण के लिए समितियों तक पहुंचे यह सुनिश्चित करें। उन्होंने इसके लिए एक-एक समिति की रिपोर्ट की प्रतिदिन समीक्षा अवश्य करने कहा। श्री देवांगन ने कहा कि राज्य सरकार की न्याय योजना के तहत फसल परिवर्तन और मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना के लिए किसानों को प्रोत्साहित करें। प्रभारी सचिव ने कहा कि जिले की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुसार फसल परिवर्तन का लक्ष्य निर्धारित करें।      प्रभारी सचिव ने निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि बड़े कार्यों के साथ-साथ छोटे निर्माण और मरम्मत के कार्य को भी प्राथमिकता से समय पर पूरा करें। विशेषकर स्वास्थ्य, शिक्षा और सड़क से संबंधित मरम्मत के कार्य को तत्काल करें। जिससे आमजनों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। बैठक में समाजिक सुरक्षा योजना, राजस्व विभाग, वृक्षारोपण, सुपोषण अभियान, मतस्य पालन, पशुधन, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के कामकाज की समीक्षा की गई। 
कोविड की तीसरी लहर से निपटने  पुख्ता  प्रशासनिक इंतजाम- कलेक्टर
     कलेक्टर ने बैठक में अवगत कराया कि कोरोना के संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए कोरोना से सुरक्षा संबंधी उपायों का जिले में कड़ाई से पालन करवाया जा रहा है। श्री शुक्ला ने कहा कि जिन विकासखंडो में कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिल रहे है, वहां कान्टैक्ट ट्रेसिंग और दवा कीट वितरण करवाया जा रहा है साथ ही जांच की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। पुराने कोविड केयर सेंटर्स भी आवश्यकता पड़ने पर तत्काल प्रारंभ किये जाने की स्थिति में है। कोविड उपचार संबंधी अन्य आवश्यकताओं के लिए भी स्वास्थ्व विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है।      कलेक्टर ने सीएमएचओ से कहा कि मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना के तहत चिन्हांकित क्षेत्रों में निर्धारित तिथि को शिविर का आयोजन अवश्य करें। इसी प्रकार छोटे बच्चों का नियमित टीकाकरण भी जारी रखें। बच्चो का टीका शरीर रोग प्रतिरोधक क्षमता को विकसित करता है।      बैठक में एसपी श्री प्रशांत कुमार ठाकुर, डीएफओ श्रीमती प्रेमलता यादव, अपर कलेक्टर श्रमती लीना कोसम, जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर, राजस्व अधिकारी  सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थें।  

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:कैलिया थाने के बड़बोले दरोगा के खिलाफ बजरंगियों का जोरदार प्रदर्शन

Tue Jul 13 , 2021
👮🏻‍♂️ विवादास्पद कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं दरोगा अभिषेक सिंह, उरई में मीडिया कर्मियों से उलझे थेकोंच। सर्किल के कैलिया थाने में तैनात एक बड़बोले दरोगा द्वारा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ की गई बदसलूकी को लेकर बजरंगी भड़क गए और सड़कों पर आकर उन्होंने हंगामी प्रदर्शन करते […]

You May Like

Breaking News

advertisement