उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक श्री आशुतोष गंगल ने चंडीगढ़ में सांसदों (अम्‍बाला और फिरोजपुर मंडल के क्षेत्राधिकार में आने वाले लोकसभा एवं राज्‍यसभा सांसद) के साथ बैठक की

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक श्री आशुतोष गंगल ने चंडीगढ़ में सांसदों (अम्‍बाला और फिरोजपुर मंडल के क्षेत्राधिकार में आने वाले लोकसभा एवं राज्‍यसभा सांसद) के साथ बैठक की

फिरोजपुर 16 नवंबर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:=

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक श्री आशुतोष गंगल ने चंडीगढ़ में उत्‍तर रेलवे के अम्‍बाला और फिरोजपुर मंडलों के क्षेत्राधिकार में आने वाले निर्वाचन क्षेत्रों के लोकसभा एवं राज्‍यसभा सांसदों के साथ एक बैठक की । इस अवसर पर अम्‍बाला मंडल के मंडल रेल प्रबंधक, श्री मनदीप सिंह भाटिया, फिरोजपुर मंडल की मंडल रेल प्रबंधक, श्रीमती सीमा शर्मा सहित प्रमुख विभागाध्‍यक्ष, मंडल अधिकारी और अन्‍य संबंधित अधिकारी उपस्‍थित थे । 
दोनों मंडलों के क्षेत्राधिकार में आने वाले विभिन्‍न निर्वाचन क्षेत्रों के 18 सांसदों (लोकसभा और राज्‍यसभा) तथा सांसदों के 6 प्रतिनिधियों ने इस बैठक में भाग लिया । 
बैठक का आयोजन माननीय रेलमंत्री श्री अश्‍विनी वैष्‍णव द्वारा देश में बेहतर सेवाएं उपलब्‍ध कराने के लिए जनता के सुझावों और परामर्शों को क्षेत्रीय रेलों के महाप्रबंधकों तक पहुंचाने के लिए एक आवश्‍यक कदम के रूप में किया गया । यह बैठक उत्‍तर रेलवे के अम्‍बाला और फिरोजपुर मंडल के क्षेत्राधिकार में आने वाले प्रत्‍येक संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में रेलवे से जुड़ी समस्‍याओं का जन-प्रतिनिधियों के साथ समाधान करने के लिए आयोजित की गई थी ।
बैठक में महाप्रबंधक ने जनता के लिए चलाई जा रहीं विभिन्‍न रेल परियोजनाओं की जानकारी दी । विभिन्‍न रेल कार्यों और परियोजनाओं की प्रगति से अवगत कराने के लिए माननीय सांसदों के साथ बैठकों का आयोजन किया जाता है । 
कार्यक्रम का प्रारंभ करते हुए सर्वप्रथम उप महाप्रबंधक (सामान्य), श्री सत्य प्रकाश सिंह द्वारा स्वागत संबोधन प्रस्तुत किया गया एवं माननीय सांसदों से अधिकारियों का परिचय कराया गया। तदोपरांत महाप्रबंधक ने उत्तर रेलवे की एक समग्र तस्वीर प्रस्तुत करते हुए अम्‍बाला और फिरोजपुर मंडलों के परिक्षेत्र में उत्तर रेलवे द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों, परियोजनाओं तथा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न किये जाने की दिशा में होने वाली प्रगति से अवगत कराया । तत्‍पश्‍चात, उन्‍होंने नई पहलों के संबंध में भी सबको आवश्यक जानकारियों से अवगत कराया।

महाप्रबंधक ने कहा कि उत्तर रेलवे, निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर है एवं माननीय जन प्रतिनिधियों द्वारा प्रदान किया जाने वाला मार्गदर्शन एवं परामर्श हमारे लिए अत्यंत प्रासंगिक एवं प्रेरणाप्रद रहता है। इस अवसर पर अम्‍बाला मंडल के मंडल रेल प्रबन्धक, श्री मनदीप सिंह भाटिया एवं फिरोजपुर मंडल की मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती सीमा शर्मा ने अपने अपने मंडलों की विकासात्मक गतिविधियों का प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत किया।
माननीय सांसदों और उनके प्रतिनिधियों ने गाड़ियों के अतिरिक्त स्टॉपेज, नई ट्रेनें चलाने, यात्री सुविधाओं में वृद्धि, स्टेशनों पर सुविधाओं के विकास, उचित स्वच्छता जैसी मांगों को भी सामने रखा तथा रेलवे द्वारा संरक्षित, सुरक्षित एवं समयबद्ध रेल परिचालन करते हुए समस्त विकास कार्यों तथा परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा के अन्दर उच्च गुणवत्ता के साथ संपन्न करने की अपेक्षा की। बैठक बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर सभी प्रमुख विभागाध्यक्ष, संभागीय एवं अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे। सभी माननीय सांसदों और प्रतिनिधियों ने बैठक के आयोजन की सराहना की और कहा कि यह बैठक रेलवे के सक्रिय योगदान से क्षेत्र के विकास में बहुत प्रभावी साबित होगी।
श्री आशुतोष गंगल ने माननीय संसद सदस्यों को आश्वासन दिया कि उत्तर रेलवे सांसदों द्वारा उठाये गये मामलों का जल्द से जल्द समाधान करने का प्रयास करेगा। उन्होंने आगे कहा कि उत्तर रेलवे यात्रियों और अपने उपभोगकर्ताओं की सेवा में सदैव प्रतिबद्ध रहती है तथा बेहतर रेल सेवाएं प्रदान करने तथा रेल में नव सृजन करते हुए रेल का आधुनिकीकरण करने की दिशा में आज की यह बैठक विशेष आयाम स्थापित करेगी।
उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक श्री आशुतोष गंगल ने मुख्यालय के अन्य अधिकारियों के साथ रेलवे के आधुनिकीकरण की दिशा में नई सुविधाओं, योजनाओं और प्रक्रियाओं के कार्यान्वयन से संबंधित उत्तर रेलवे, अम्‍बाला और फिरोजपुर मंडलों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भी समीक्षा की। उन्होंने समस्त रेलकर्मियों से अपेक्षा की कि वे सभी अपनी बहुआयामी छवि के साथ अपना रेल कार्य करें एवं अपनी श्रेष्ठतम सेवाएं प्रदान करते हुए राष्ट्रहित में अपना योगदान दें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: तेज रफ्तार कार सवार ने बाइक सवार को मारी टक्कर, बाइक सवार गंभीर रूप से जख्मी

Thu Nov 17 , 2022
तेज रफ्तार कार सवार ने बाइक सवार को मारी टक्कर, बाइक सवार गंभीर रूप से जख्मी विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ बता दें कि आज बुधवार समय लगभग 3:00 के करीब अंबेडकर नगर की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार ने छितौनी चौक के समीप एक बाइक सवार को […]

You May Like

Breaking News

advertisement