एमएस टॉक्स इंडिया: पब्लिक स्पीकिंग जूनियर अवार्ड्स और चैंपियनशिप 2021

नदीम अहमद जॉर्नलिस्ट
दिल्ली

दुनिया में बहुत सारे कॉन्टेस्ट चल रहे हैं, लेकिन क्या आपने ‘पब्लिक स्पीकिंग जूनियर अवार्ड्स एंड चैंपियनशिप’ के बारे में सुना है। शायद नहीं! पब्लिक स्पीकिंग इंस्टीट्यूट फेसबुक ग्रुप प्लेटफॉर्म पर 21 से 27 जून 2021 को लेखक शेरी द्वारा स्थापित ‘एमएस टॉक्स इंडिया’ द्वारा भारत में एक मेगा ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित किया गया था।
बहुत श्रेय लेखक शेरी को जाता है, जो एमएस टॉक्स के संस्थापक और सीईओ हैं, जिन्होंने बहुत कम उम्र में संचार के क्षेत्र में लहरें पैदा की हैं, खुद एक 7 बार tdx स्पीकर, 3 बार जोश टॉक्स स्पीकर और अद्भुत कहानीकार, एक बनाने के मिशन पर हैं। 2030 में मिलियन पब्लिक स्पीकर।

एमएस टॉक्स इंडिया ने अपने संचालन, कार्यशालाओं के पिछले 5 वर्षों में 250+ ऑनलाइन और ऑफलाइन कार्यक्रम किए हैं और यह पहले से ही 20,000+ वक्ताओं के साथ एक अंतरराष्ट्रीय मंच बन गया है। आज एमएस वार्ता की व्यापक पहुंच है और फेसबुक पर पब्लिक स्पीकिंग इंस्टीट्यूट कम्युनिटी (पीएसआई) के नाम से वैश्विक स्तर पर 2.5 लाख+ सार्वजनिक वक्ताओं का समुदाय है।

लेखक शेरी एक इंटरनेशनल पब्लिक स्पीकिंग कोच, ग्लोबल कॉन्फ्रेंस स्पीकर हैं और दुनिया भर में 15,000 से अधिक पब्लिक स्पीकर्स को प्रशिक्षित किया है। उन्होंने १० देशों में ५०+ कॉर्पोरेट ग्राहकों के साथ ५००+ मुख्य सत्र दिए हैं। लेखक शेरी ने कई किताबें लिखी हैं जो अंतर्राष्ट्रीय बेस्टसेलर हैं।

भारत में पहली बार इस तरह के पब्लिक स्पीकिंग जूनियर अवार्ड्स और चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इस महामारी के समय में जहां कोई भी सार्वजनिक वक्ता, कार्यक्रम का विषय “क्या विचार है” बच्चे विभिन्न विचारों का वीडियो बनाकर अपने अनुभव साझा करते हैं। सभी वक्ताओं ने वहां सुंदर विचारों के साथ भाषण दिया। दुनिया में सार्वजनिक वक्ताओं, लेखकों, पेशेवर वक्ताओं, प्रेरक वक्ताओं के क्षेत्र को एक विजन देने के लिए सारा श्रेय एमएस टॉक्स टीम को जाता है।
एमएस टॉक्स ने अतीत में विभिन्न राज्यों में साक्षरता सम्मेलनों, कौशल कार्यशालाओं का आयोजन किया है। लेकिन उस दौरान जब हर कोई घर से काम कर रहा है, एमएस टॉक्स ने एक दूसरे से सीखने के लिए स्पीकर बनने के तरीके को बदलने के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बनाया है। यह चैंपियनशिप परिणाम 4 जुलाई 2021 को घोषित किया गया। कुछ वक्ता अनुभवी हैं और कुछ पूरे भारत और विदेशों से नए थे। स्पीकर की सूची में हुनर ​​सिंह, जैविक कटोच, शनाया सिंह, अनंत सिन्हा, अर्जुन वर्मा, एकांतिका, रियाश्री एम, आदिश्री, मनवीर सिंह, तोहसीन जॉन, देवंगी केडिया, अनन्या जैन, अनन्या अरोड़ा शामिल हैं। प्रत्येक प्रतिभागी अद्भुत था। आपके जीवन में घटनाओं का कोई अर्थ नहीं है, आपने उन्हें अर्थ दिया। हमने विभिन्न श्रेणियों के लिए प्रोडिजी किड्स को भी सम्मानित किया है, अवार्डी किड्स का नाम स्टोरीटेलर की “शनाया सिंह” श्रेणी, “दिया अरोड़ा” गायन की श्रेणी, “एसएस इवांशिका सुर्वेपल्ली” बहुप्रतिभाशाली बाल कौतुक की श्रेणी और “तानिया देवेंद्र सरकार” श्रेणी के सबसे युवा ग्राफिक्स हैं। डिजाइनर माननीय जूरी शिवानी शर्मा और मीना शर्मा ने शानदार परिणाम दिए।
एडवोकेट सुभाष शर्मा – महासचिव एमएस टॉक्स इंडिया ने भी प्रतिभागियों को जीवन से ज्ञान के अपने शब्दों से प्रेरित किया। कुलविंदर कौर (कारा) – Co
संस्थापक एमएस टॉक्स इंडिया टीम के अन्य सदस्यों रजत के साथ रीढ़ की हड्डी रहा है। दीया ने एक गायक के रूप में अपने अद्भुत गीतों के साथ भी योगदान दिया। विपनप्रीत कौर द्वारा की गई शानदार होस्टिंग
जूरी में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित व्यक्तित्व शामिल थे निर्णायक मंडल उद्योग विशेषज्ञ, अंतर्राष्ट्रीय पेशेवर अध्यक्ष, भावनात्मक खुफिया कोच – सुश्री शिवानी शर्मा, सुश्री मीना शर्मा थे। प्रत्येक वक्ता के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए उनके पास एक कठिन काम था।
विजेता ट्रॉफी ग्रुप ए- आरुष टंडन, ग्रुप बी विजेता मनवीन सिंह प्रथम रनर-अप ग्रुप-ए शनाया सिंह और ग्रुप-बी देवांगी केडिया हैं। ग्रुप ए के दूसरे रनर-अप- अनंत सिंह हैं और ग्रुप बी एकांतिका हैं।
शीर्ष 5 प्रदर्शन जैविक कटोच, रियानश्री एम, तोहसीन जॉन, अनन्या जैन, अनन्या अरोड़ा हैं।
हम सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं और एमएस टॉक्स इंडिया द्वारा आयोजित ऐसे सार्थक कार्यक्रमों में भाग लेते रहते हैं।
हम अपने सहयोगी प्रायोजक नील डेविड्स एंड एमनेशन, गिफ्ट पार्टनर कॉर्निटोस, क्रिज़ मीडिया और अन्य भागीदारों के समर्थन के लिए वास्तव में आभारी हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

समाचार पत्र के प्रधान संपादक श्री लाखन सिंह का जन्मदिन मनाया गया

Mon Jul 5 , 2021
नदीम अहमद जॉर्नलिस्टदिल्ली केसरिया फाउंडेशन एवं प्रगति विहार व्यापार मण्डल (रजि0) के तत्वाधान में मुख्य अतिथि भाजपा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नव नियुक्त आई. टी. संयोजक श्री अम्बर स्वामी जी का स्वागत कार्यक्रम प्रगति विहार गली नंबर 4 में आयोजित किया गया एवं आज की पहचान दैनिक हिंदी समाचार पत्र […]

You May Like

advertisement