मुबारकपुर आज़मगढ़: छठ के पर्व पर घाटों पर उमड़ी भारी भीड़

छठ के पर्व पर घाटों पर उमड़ी भारी भीड़
मुबारकपुर आजमगढ़
मुबारकपुर नगर सहित आसपास के क्षेत्र में डूबते व उगते हुए सूर्य देवता को अर्घ्य देकर मना डाला छठ म इ या का पर्व, घाटों पर उमड़ी भारी भीड़।तालाब पोखरा के तट रोशन हुए। ब्रती महिलाओ ने किया पूजा अर्चना।
मुबारकपुर थाना के पास पोखरा सहित अन्य ग्राम के तालाब पोखरा के तट पर साफ-सफाई और आकर्षक ढंग से सजा गया था। पर्व की सन्ध्या पर शाम चार बजे से ब्रती महिलाओ ने जल में खड़े होकर डूबते सूर्य को अर्घ्य देकर बेदी का पूजज अर्चन कर दीप जलाया जिससे घाट रोशनी से जगमगा उठे।घाटों पर महिला पुरुष बच्चे के भीड़ के चलते कहीं पर तिल भर भी जगह नहीं बची थी। इस प्रकार अगले दिन भोर से ही घाटो पर पहुंच कर उगते हुए सूर्य देवता को अर्घ्य देकर छठ माता का पूजन किया। इस अवसर पर झालरों से सजावट मन को भा रही थी। विशेष रूप से मुबारकपुर नगर के थाना के पास पोखरा खासी भीड़ रही। अलीनगर से लेकर अमिलो महाजन का बाग तक मेला जैसा मोहक दृश्य देखते ही बनता था। इस अवसर पर सुरक्षा की दृष्टि से थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार पुलिस बल के साथ लगातार पैनी नजर रखे हुए चक्कर लगा रहे थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: श्री रोहिताश सिंह मैमोरियल इंटर स्कूल टूर्नामेंट में हैरिटेज स्कूल ने फहराया विजयी पताका,

Mon Nov 20 , 2023
वी वी न्यूज देहरादून। श्री रोहिताश सिंह मैमोरियल इंटर स्कूल फुटबाल टूर्नामेंट के तीसरे दिन द हैरिटेज स्कूल नॉर्थ कैम्पस के खिलाड़ियों ने अपने विजयी पताका को फहराने में कोई कोर कसर नहीं छोडी है और टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए एनडीबीस की टीम पर 2-0 से जीत दर्ज […]

You May Like

advertisement