अतरौलिया आज़मगढ़:ईद मिलादुन्नबी पर जश्न में डूबा रहा अतरौलिया का मुस्लिम समुदाय

ईद मिलादुन्नबी पर जश्न में डूबा रहा अतरौलिया का मुस्लिम समुदाय

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
अतरौलिया आजमगढ़ अतरौलिया नगर पंचायत सहित क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में भी पैगंबर इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहो अलैहेवसल्लम की पैदाइश के मौके पर ईद मिलादुन्नबी के जश्न में डुबा । क्षेत्र के मुस्लिम इलाकों में सरकार की आमद मरहबा, महबूब की आमद मरहबा, नारे तकबीर अल्लाह हू अकबर, नारे रिसालत के नारों से पूरा क्षेत्र बुलंद हो गया। कई स्थानों पर हिंदू मुसलमान समुदाय के लोगों ने सांप्रदायिक एकता का परिचय देते हुए अंजुमनो व जुलूस का स्वागत किया और गंगा जमुनी तहजीब का परिचय दिया।
क्षेत्र के सभी मस्जिदों को विद्युत की झालरो से सजाया गया था। रास्तों में भी तमाम स्थानों पर झालर से सजाया गया था। नगर पंचायत में निकले जुलूस मोहम्मदी में मुस्लिम जनसैलाब उमड़ पड़ा। जुलूस में इस्लामी झंडो के साथ तिरंगा झंडा भी लहराया गया। जुलूस मोहम्मदी में काफी संख्या में अंजुमनो ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। जगह जगह झांकियां सजाई गई, कहीं गुंबद खजरा का नजारा, तो कहीं हाजी अली का नजारा, तो कहीं देवा शरीफ का तो कहीं काबा शरीफ का, कहीं मक्का तो कहीं बैतूल मुकद्दस की झांकियां सजाई गई जिसको देखने के लिए काफी भीड़ नजर आई। झांकियां बनाने वाले अंजुमनो के सदस्यो तथा कलाकारो, सद्दाम हुसैन जीताब, सोनू शेख, मंजूर कुरेशी सहित सभी कलाकारों की लोगों ने सराहना किया। उनको इनाम से भी नवाजा गया और फूल मालाओं से स्वागत किया गया। अंजुमनो ने नाते पाक का नजराना पेश कर लोगों के दिलों में नूर की रोशनी भर दी। यह जुलूस केसरी चौक से बाबा बालक दास मंदिर, बब्बर चौक, जगदीश जायसवाल चौराहा, गोला क्षेत्र, वरन चौक, दुर्गा मंदिर होते हुए जामा मस्जिद पहुंची। जुलूस में मुख्य रुप से अकरम अंसारी, मौलाना अब्दुल बारी, गुलाम मोहम्मद कुरेशी, मशहूर अंसारी, मोहम्मद रजा, रियाज अहमद, समीम अहमद, हाजी सगीर, हाफिज मूवीन, मौलाना, अख्तर रजा, बदरुद्दीन नसरुद्दीन आदि प्रमुख रहे। जलसा और जुलूस मध्य रात्रि तक चलता रहा। और सालतो सलाम के बाद शांतिपूर्वक समाप्त हुआ।
वरिष्ठ संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बलिया :कागजों में वेडिंग जोन ठेले से लग रहा है भीषण जाम

Tue Oct 19 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो बीते चार वर्ष में डूडा की ओर से वेंडिंग जोन एवं पार्किंग के लिए केडीएस सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की शहरी पथ विक्रेताओं के पंजीकरण के साथ वेडिंग जोन को सर्वे कर चिह्नित कराया गया। इसमें संस्था की ओर से 20 स्थानों का प्रस्ताव किया गया। कुल 1213 पथ […]

You May Like

advertisement