कन्नौज:नजदीकी केन्द्र जाकर अवश्य लगवाएं टीका : जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

कोविड टीकाकरण का मेगा अभियान कल

नजदीकी केन्द्र जाकर अवश्य लगवाएं टीका : जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

संवाददाता दिव्या वाजपेई

कन्नौज l जनपद में शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण को लेकर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की हरसंभव कोशिशें जारी हैं। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से जनपद वासियों को बचाने के लिए एक बार फिर 27 अगस्त को जिले में विशेष टीकाकरण मेगा अभियान चलेगा ।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.गीतम सिंह ने बताया कि टीकाकरण अभियान में 18 साल से अधिक आयु के सभी लाभार्थी टीका लगवा सकते हैं। इसके लिए पहचान पत्र और मोबाइल नंबर साथ लाना होगा । पंजीकरण टीकाकरण केंद्र पर भी किया जाएगा। टीका लगवाने के लिए लाभार्थी पहचान के तौर पर आधार, पैन, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, बैंक पासबुक, राशन कार्ड दिखा सकते हैं। एक मोबाइल नंबर पर चार सदस्यों को टीका लगाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिले में नवंबर तक शत प्रतिशत लाभार्थियों को टीका लगाने का लक्ष्य है। इसी क्रम में वृहद अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने जनसामान्य से अपील की कि यदि आपके परिवार में या आस पड़ोस में ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें कोविड का टीका अभी तक नहीं लगवाया है, तो 27 अगस्त के वृहद टीकाकरण अभियान में उन्हें टीका अवश्य लगवाएं । ऐसा करके हम स्वयं सुरक्षित रह सकते है तथा दूसरों को भी सुरक्षित रख सकते हैं । जिला वैक्सीन प्रभारी इरशाद वेग ने बताया कि टीकाकरण के विशेष मेगा अभियान को सफल बनाने के लिए जिले के हर क्षेत्रों में टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें सभी पात्र लोग बढ़-चढ़कर भागीदारी लें। ऐसे कोई भी लोग जिनकी आयु 18 वर्ष से ऊपर है,लेकिन अभी तक कोई टीका नहीं लगवाया है तो 27 अगस्त के विशेष अभियान के दौरान अपने नजदीकी टीकाकरण स्थल पर जाकर टीका अवश्य लगवाएं। इसके साथ ही और भी लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूक करें| उन्होंने बताया कि जिले में बुधवार को 11 केन्द्रों पर 4497 लोगों ने पहली डोज़ ली तो वहीँ 350 लोगों ने कोरोना कि दूसरी डोज़ लगवाकर परिवार व खुद को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित किया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर:परिषदीय विद्यालयों के अध्यापकों की बैठक हुई सम्पन्न

Thu Aug 26 , 2021
परिषदीय विद्यालयों के अध्यापकों की बैठक हुई सम्पन्न बसखारी(अम्बेडकर नगर)।। न्याय पंचायत संसाधन केंद्र मुंडेरा के परिषदीय विद्यालयों के अध्यापकों की बैठक न्याय पंचायत संसाधन केन्द्र मुण्डेरा में सम्पन्न हुई।बैठक की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी रामचंद्र मौर्य ने की और संचालन शिक्षक संकुल प्रभारी दिनेश नारायण सिंह ने किया । […]

You May Like

advertisement