डेंगू को रोकने के लिए नप ने चलाया फॉगिंग अभियान

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

दो टीमें कर रही क्षेत्र में फॉगिंग, मच्छरों से फैलने वाली बीमारियों पर लगेगी रोक।

कुरुक्षेत्र 22 अक्टूबर : – नगर परिषद थानेसर द्वारा डेंगू की रोकथाम के लिए शहर में फॉगिंग करने का अभियान चलाया हुआ है। नगर परिषद की टीम प्रतिदिन शहर के विभिन्न एरिया में जाकर फॉगिंग कर रही है, ताकि डेंगू को पनपने से रोका जा सके और उस पर काबू पाया जा सके। नगर परिषद के मुख्य सफाई निरीक्षक रुप रविंद्र बिश्नोई ने बताया कि कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह के आदेशों पर यह अभियान चलाया हुआ है। नप की दो टीमें शाम के समय टिप्पर पर फोगिंग मशीन रखकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में फोगिंग कर रही है।
उन्होंने बताया कि इस समय मच्छरों की बढ़ती संख्या व उनसे फैलने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए यह अभियान चलाया हुआ है। उन्होंने लोगों से कहा कि जब फोगिंग मशीन आपके यहां आए तो कुछ समय के लिए अपने घर के सभी दरवाजे व खिडक़ी इत्यादि खुले छोड़ दे, ताकि मच्छरों को मारने वाली यह गैसं पूरी तरह से घर के अंदर चली जाए और जहां-जहां भी मच्छर हों इसके संपर्क में आने से खत्म हो जाए। सफाई निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि नगर परिषद की टीम द्वारा अभी तक शहर के सेक्टर-13, डीसी ऑफिस, डीसी रेजिडेंट, वार्ड नंबर 1, गौशाला बाजार, मसीता हाउस, सैक्टर-2, 3, 8 जिंदल सिटी, वार्ड-2, मां भद्रकाली मंदिर के आसपास का एरिया, 7- बी, नई अनाज मंडी के सामने का एरिया व झांसा रोड पर भी फोगिंग का कार्य करवाया जा रहा है। फोगिंग करवाने के लिए नगर परिषद की हेल्प लाइन 74199-30100 पर भी संपर्क कर सकते है। यदि किसी एरिया में डेंगू के मरीज मिलते है या फिर कोई शिकायत आती है तो उस पर भी तुंरत कार्रवाई की जाती है। इस कार्य के लिए जुम्मन दरोगा, सुनील, कर्ण, मोनू, राहुल, विशु व सुधीर की डयूटी लगाई गई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्लग: कांग्रेस ने हरीश रावत को पंजाब के प्रभारी के पद से हटाया, हरदा ने कहा शुक्रिया!

Fri Oct 22 , 2021
देहरादून: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत को पार्टी ने पंजाब प्रभारी के पद से हटा दिया है। उनकी जगह हरीश चौधरी को कांग्रेस ने पंजाब और चडीगढ़ का नया प्रभारी बनाया है। हरीश रावत कई दिनों से पंजाब के प्रभाव से मुक्ति चाह रहे थे। उनका तर्क था कि […]

You May Like

advertisement