कुरुक्षेत्र में अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई व्यापारियों की बैठक

कुरुक्षेत्र में अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई व्यापारियों की बैठक।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

वैश्य समाज ने व्यापार व उद्योग जगत में पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान बनाई है : बजरंग गर्ग।
सरकार को महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज में कैंसर हॉस्पिटल की तुरन्त प्रभाव से मंजूरी देनी चाहिए : बजरंग गर्ग।
वैश्य समाज के युवाओं के विवाह-रिश्तों में पहली मिलनी महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर निकालनी चाहिए : बजरंग गर्ग।

कुरुक्षेत्र, 1 जनवरी : वैश्य समाज के प्रतिनिधियों एवं व्यापारियों की एक आवश्यक बैठक अनाज मंडी कुरुक्षेत्र में अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के प्रदेश महासचिव एवं अग्रोहा विकास ट्रस्ट के प्रदेश प्रवक्ता राजेश सिंगला भी मौजूद थे। इस बैठक में संगठन को मजबूत करने पर विचार विमर्श किया गया। इस अवसर पर वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज में समाज द्वारा 120 करोड़ रुपए की लागत से कैंसर का हॉस्पिटल बनाया जा रहा था, जिसकी आधारशिला सरकार से बातचीत करके रख दी गई थी। मगर हरियाणा सरकार ने महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज में कैंसर हॉस्पिटल बनाने की अभी तक मंजूरी नहीं दी है। जिसके कारण देश के वैश्य समाज व आम जनता में बड़ी भारी नाराजगी है। जबकि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में कैंसर हॉस्पिटल की काफी जरूरत है। कैंसर हॉस्पिटल बनाने से हरियाणा, पंजाब, राजस्थान आदि राज्यों के कैंसर पीड़ितों को इसका लाभ मिलेगा। गरीब व्यक्ति मेडिकल कालेज में आसानी से अपना इलाज करवा सकेंगे। जबकि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज 267 एकड़ में बना हुआ है जहां पर हर रोज 3 हजार मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं और हर रोज हजारों लोग अग्रोहा धाम में दर्शन के लिए आते हैं। सरकार को तुरंत प्रभाव से महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज में कैंसर हॉस्पिटल बनाने की मंजूरी देनी चाहिए। बजरंग गर्ग ने कहा की समाज को अपने युवक की शादी व रिश्ते में पहली मिली महाराजा अग्रसेन जी के नाम की निकालनी चाहिए। ताकि समाज के युवाओं को महाराजा अग्रसेन जी के जीवन की जानकारी मिल सके। गर्ग ने कहा कि वैश्य समाज महाराजा अग्रसेन जी के आदर्शों पर चलकर रात-दिन राष्ट्र व जनता की सेवा में लगा हुआ है। यहां तक कि देश के वैश्य समाज ने व्यापार व उद्योग जगत में पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान बनाई है। बजरंग गर्ग ने अग्रोहा धाम वैश्य समाज का प्रदेश उप प्रधान विनय गुप्ता व कुरुक्षेत्र शहरी प्रधान अशोक गुप्ता को बनाने की घोषणा की। इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता राजेश सिंगला के साथ श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत प्रधान सत्य प्रकाश गुप्ता कुरुक्षेत्र, कोषाध्यक्ष कपिल मित्तल, अशोक गर्ग, जंग बहादुर सिंगला, राज कुमार मित्तल, मुनीष मित्तल, भूपेश गुप्ता, हरविन्दर बंसल, चौ. माया राम, विपिन अग्रवाल, सुशील गर्ग, हंस राज सिंगला, शीशपाल सिंगला, सतीश गर्ग, अमित गर्ग शैंकी, दीपक बंसल, संदीप अरोड़ा, पवन जिंदल, वीरेन्द्र बंसल, सुभाष गुप्ता, संजीव गर्ग, सुरेश चौधरी, प्रदीप गोयल शाहबाद आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।
कुरुक्षेत्र अनाज मंडी में बैठक के अवसर पर अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग एवं अन्य।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एक जनवरी को कैलेंडर बदलो, अपनी संस्कृति नहीं, आओ जागे और जगाएं, भारतीय संस्कृति अपनाएं : महंत राजेंद्र पुरी

Sun Jan 1 , 2023
एक जनवरी को कैलेंडर बदलो, अपनी संस्कृति नहीं, आओ जागे और जगाएं, भारतीय संस्कृति अपनाएं : महंत राजेंद्र पुरी। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 महंत राजेंद्र पुरी ने भारतीय संस्कृति एवं संस्कारों के अनुसार बताया नववर्ष का महत्व। कुरुक्षेत्र, 1 जनवरी : जग ज्योति दरबार के […]

You May Like

advertisement