कुवी के शिक्षण प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस आयोजित

कुवि के शिक्षण प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस आयोजित।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 24 फरवरी : – कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के शिक्षक प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान की ओर से गुरुवार को आरके सदन में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के उपलक्ष्य में वैज्ञानिक गतिविधियों सम्बन्धी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्थान की प्राचार्या प्रोफेसर अमिषा सिंह द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। वैज्ञानिक गतिविधियों में विज्ञान प्रदर्शनी, साइंस क्विज प्रतियोगिता, विज्ञान जागरूकता संबंधी कविताएं शामिल रही। प्रो. अमिषा ने कहा कि इस प्रकार की गतिविधियों का उद्देश्य विज्ञान से होने वाले लाभों के प्रति जागरूकता लाना तथा विद्यार्थियों में वैज्ञानिक सोच पैदा करके दैनिक जीवन में वैज्ञानिक आविष्कार की महत्ता को बताना है।
विज्ञान क्विज प्रतियोगिता में टीम सी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वह इंप्रोवाइज्ड अपरेट्स में बीएड प्रथम वर्ष की विद्यार्थी योगिता कुमारी ने प्रथम स्थान एवं हिमांशु आसिफ खान व विशाल कुमार ने द्वितीय स्थान हासिल किया। इस अवसर पर संस्थान के प्राचार्या द्वारा वैज्ञानिक गतिविधियों के अंतर्गत प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया। इसके साथ ही 2020-21 सत्र के दौरान हुई विज्ञान प्रदर्शनी में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को भी प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इस मौके पर आईटीटीआर के सभी प्राध्यापक गण मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:कैरियर गाईड एकेडमी, अररिया को मिली 10+2 की मान्यता

Thu Feb 24 , 2022
*कैरियर गाईड एकेडमी, अररिया को मिली 10+2 की मान्यता। अररियाविद्यालय के प्रबंध निदेशक सिबतैन अहमद नें जानकारी देते हुए कहा कि सत्र – 2022-23 में कक्षा ग्यारहवीं के लिए (दोनों फैकेल्टी) साइंस (पीसीबी/पीसीएम) एवं कामर्स में नामांकन सह ग्यारहवीं व बारहवीं कक्षा संचालन के लिए कैरियर गाईड एकेडमी, दियागंज, रामपुर […]

You May Like

Breaking News

advertisement