उत्तराखंड :कोरोना संक्रमित की मदद को आगे आई राष्ट्रीय उत्तराखंड सभा, स्वास्थ्य किट की वितरित


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। आज कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से आमजन बेहाल है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी पहाड़ के सुदूर इलाकों में बसे पीड़ित सैकड़ों मरीजों को झेलनी पड़ रही है, जिनकी सुध लेना वाला कोई नहीं है। राष्ट्रीय उत्तराखंड सभा की टीम ने उत्तराखंड के विभिन्न सुदूरवर्ती पहाड़ी क्षेत्रों का दौरा कर कोरोना पीड़ित लोगों की सहायता के लिए स्वास्थ्य किटें वितरित की।
प्रवासी उत्तराखंडियों द्वारा गठित राष्ट्रीय उत्तराखंड सभा के एक दल ने उत्तराखंड के गढवाल एवं कुमाऊं क्षेत्र के विभिन्न गावों का दौरा किया। अपने तीन दिवसीय कार्यक्रम के तहत उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल, रुद्रप्रयाग, चमोली, अल्मोड़ा व हरिद्वार जिलों के दुर्गम ग्रामीण क्षेत्रो में दल के सदस्यों ने पहुंचकर महामारी से जूझ रहे लोगों की ओर मदद का हाथ बढ़ाते हुए उन्हें सभा की ओर से मास्क, सेनेटाइजर, दवाइयां वितरित की।

सभा के राष्ट्रीय महासचिव संजीव नेगी ने बताया कि अनदेखी का खामियाजा भुगत रहे पहाड़ के ग्रामीण क्षेत्रो में रहने वाले लोगों की मदद के लिए राष्ट्रीय उत्तराखंड सभा ने स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान के अंतर्गत एक मुहिम चलाई जोकि बेहद सफल रही है। स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान के दौरान उनकी चार सदस्यी टीम ने लोगो को कोरोना महामारी से बचाव व सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करने हेतु जागरूक भी किया।
नेगी ने बताया कि राष्ट्रीय उत्तराखंड सभा एक राष्ट्रीय स्तरीय सामाजिक संस्था है जो प्रवासी उत्तराखंड वासियों के सहयोग से उत्तराखंड प्रदेश में स्वास्थ्य, शिक्षा व कृषि पर आधारित स्वरोजगार मेले व सामाजिक कार्यक्रमों के माध्यम से पहाड़ की दशा दिशा में परिवर्तन लाने के लिए प्रयासरत है। अभियान दल में राष्ट्रीय महासचिव संजीव नेगी के इलावा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दलबीर पुंडीर, राष्ट्रीय संगठन मंत्री कुलदीप नेगी,राष्ट्रीय निरीक्षक सुरेंद्र रावत भी शामिल रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बेतालघाट विकास खंड के हर केन्द्र तक कोविड टीकाकरण के निर्देश एच सी लोहनी

Wed Jun 2 , 2021
नैनीताल विधायक संजीव आर्य के निर्देश पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी हुए सक्रिय प्रत्येक गाँव केन्द्र तक टीकाकरण की गयी तैयारी पैंतालीस वर्ष से उपर के उम्र के ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए दूर दराज़ गाँव से केन्द्र तक पहुँचने में भारी परेशानी हो रही थीविधायक नैनीताल संजीव आर्य ने समीक्षा […]

You May Like

advertisement