नवीन जिन्दल फाउंडेशन 21 जुलाई को थानेसर में लगाएगा विशाल हेल्थ मेला

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

झांसा रोड स्थित महंत प्रभातपुरी वरिष्ठ कन्या उच्च विद्यालय में महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज-अग्रोहा के सौ से अधिक विशेषज्ञ डॉक्टर प्रातः 9.30 बजे से अपराह्न 3.30 बजे तक मरीजों की जांच करेंगे, निशुल्क परामर्श और दवाएं देंगे।
हेल्थ मेले में रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जाएगा।
कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र के संकल्प-पत्र के अनुरूप स्वास्थ्य क्षेत्र में सांसद नवीन जिन्दल की बड़ी पहल।

कुरुक्षेत्र, 17 जुलाई :
कुरुक्षेत्र के पूर्व सांसद और हरियाणा के पूर्व ऊर्जा मंत्री ओ.पी. जिन्दल की प्रेरणा से नवीन जिन्दल फाउंडेशन, महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज-अग्रोहा के सहयोग से थानेसर के झांसा रोड स्थित महंत प्रभातपुरी वरिष्ठ कन्या उच्च विद्यालय में 21 जुलाई 2024 (रविवार) को विशाल हेल्थ मेला आयोजित करेगा। प्रातः 9.30 बजे से अपराह्न 3.30 बजे तक चलने वाले इस हेल्थ मेले में हरियाणा की पूर्व कैबिनेट मंत्री और महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज की चेयरपर्सन सावित्री जिन्दल के आशीर्वाद से सौ से अधिक विशेषज्ञ डॉक्टर मरीजों की जांच कर उन्हें निशुल्क परामर्श और दवाएं देंगे। इस अवसर पर एक रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा। इस रक्तदान शिविर में मरीजों को छोड़कर स्वस्थ व्यक्ति स्वैच्छिक रक्तदान करेंगे। कुरुक्षेत्र के संकल्प-पत्र के अनुरूप स्वास्थ्य के क्षेत्र में सांसद नवीन जिन्दल की यह बड़ी पहल है।
यहां आज एक होटल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज-अग्रोहा के पूर्व निदेशक व वर्तमान में वरिष्ठ प्रोफेसर और हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. अनुराग छाबड़ा, निदेशक (प्रशासन) डॉ. आशुतोष शर्मा और मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. राजीव चौहान ने हेल्थ मेला के उद्देश्य, गतिविधियों और सुविधाओं के बारे में विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि हेल्थ मेले में जनरल मेडिसीन, जनरल सर्जरी, हड्डी रोग, स्त्री रोग, बाल रोग, त्वचा रोग, क्षय रोग एवं छाती के रोग, कान-नाक-गला रोग, आंख, दांत रोग, मनोरोग आदि के विशेषज्ञ डॉक्टरों के अलावा फिजियोथेरैपी, प्रयोगशाला, फार्मेसी आदि की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। इसके साथ-साथ रक्तदान शिविर भी आयोजित किया जाएगा। रक्तदान शिविर के संबंध में उन्होंने बताया कि इस रक्तदान शिविर में मरीज को छोड़कर, समाज के प्रति सेवा भाव रखने वाले स्वस्थ व्यक्ति स्वैच्छिक रूप से रक्तदान करेंगे।
उन्होंने कहा कि सांसद नवीन जिन्दल का उद्देश्य है कि इस हेल्थ मेले के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाई जा सके ताकि स्वस्थ कुरुक्षेत्र का उनका सपना साकार हो। उन्होंने बताया कि विशाल मेगा कैंप लगाने की शुरुआत बाऊजी स्वर्गीय ओपी जिंदल जी ने 1998 में शुरू की थी। उनका सपना था कि कोई भी व्यक्ति इलाज से वंचित ना रहे। उन्हीं की सोच को आगे बढ़ते हुए चेयरपर्सन श्रीमती सावित्री जिंदल जी अब इस नेक कार्य को लगातार चलाए हुए हैं। उन्होंने बताया कि सांसद रहते हुए नवीन जिंदल जी ने अपने पिछले कार्यकाल के 10 सालों में 40 से अधिक मेगा कैंप लोगों की सेवा के लिए लगवाए थे। इसके साथ-साथ पूर्व कार्यकाल की तरह मेडिकल वैन भी अगले महीने से गांव-गांव पहुंचेगी। इस अवसर पर नवीन जिंदल फाउंडेशन की टीम उपस्थित रही।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चतुर्मास्य में सृष्टि का संचालन कौन करता है

Wed Jul 17 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। पानीपत : परम शक्ति ने जगत के संचालन का दायित्व ब्रह्मा, विष्णु और महेश को दे रखा है, जो अपने अपने कार्यों का सृजन करते हैं। जगत का उद्भवकर्ता ब्रह्मा जी है और पालन और संहार क्रमशः भगवान विष्णु और शिव के पास है। चतुर्मास्य में […]

You May Like

advertisement