उत्तराखंड:- किसान विरोधी बिल के भेट चढ़ा एकलौता घर का चिराग, किसान आंदोलन के दौरान ट्रैक्टर पलटने से नवरीत की मौत,

उत्तराखंड:- किसान विरोधी बिल के भेट चढ़ा एकलौता घर का चिराग,
किसान आंदोलन के दौरान ट्रैक्टर पलटने से नवरीत की मौत,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

रुद्रपुर। गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली की सीमा पर नए कृषि कानून के खिलाफ ट्रैक्टर रैली के दौरान कई जगह किसान आंदोलन बेकाबू हो गया। जगह-जगह हिंसक घटनाएं हुईं। इस दौरान रुद्रपुर से सटे रामपुर, बिलासपुर के डिबडिबा निवासी 26 साल के नवरीत पुत्र साहब सिंह की जान चली गई।
वह घर का एकलौता बेटा था। उसकी एक बहन मन्नत दीप कौर है। इस घटना की खबर से मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। नाते रिश्तेदार और ग्रामीण घर में जुटना शुरू हो गए हैं। नवरीत आस्‍ट्रेलिया रहता था। जहां उसने शादी भी कर ली है। अब वह जाने की तैयारी कर रहा था। पर होनी को तो कुछ और ही मंजूर था।

मृतक के पिता साहब सिंह ने बताया कि नवरीत पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलीया गया था। इस दौरान उसने वहीं पर दो साल पहले शादी की थी। उसकी पत्नी मनशीत कौर ऑस्ट्रेलिया में ही रहती है। शादी के कुछ माह बाद वह वापस बिलासपुर अपने घर आया लेकिन इसके बाद कुछ कारणों से ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाया था, फिलहाल वह वहां जाने की तैयारी कर रहा था।
स्वजनों के मुताबिक वह इससे पहले भी दो बार किसानों के आंदोलन में गया था। बता दें कि दिल्‍ली में चल रहे किसानों के विरोध में प्रदर्शन में शामिल होने के लिए उत्‍तारखंड से बड़ी आबादी में किसान गए हैं। खासकर तराई-भाबर में सिख समुदाय की आबादी अच्‍छी खासी है। ऐसे में यहां के किसान आंदोलन में भढ़चढकर अपनी भागीदारी दर्ज करा रहे हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-हरिद्वार से ट्रेनों का संचालन शुरू, आज से हरिद्वार से चलेगी नई दिल्ली और काठगोदाम जनशताब्दी,

Wed Jan 27 , 2021
उत्तराखंड:-हरिद्वार से ट्रेनों का संचालन शुरू,आज से हरिद्वार से चलेगी नई दिल्ली और काठगोदाम जनशताब्दी,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस और देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी का संचालन आज देहरादून के बजाय हरिद्वार से होगा। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक हरिद्वार और रायवाला के बीच आरओबी निर्माण कार्य के चलते दोनों ट्रेनों […]

You May Like

Breaking News

advertisement