गुरुकुल में एनडीए के एसएसबी ओरिंटेशन प्रोग्राम का शुभारम्भ

गुरुकुल में एनडीए के एसएसबी ओरिंटेशन प्रोग्राम का शुभारम्भ।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

10 दिनों तक छात्रों को विशेषज्ञ देंगे उपयोगी टिप्स और गाइडेंस।

कुरुक्षेत्र, 07 सितम्बर : गुरुकुल कुरुक्षेत्र की एनडीए विंग में आज एनडीए में जाने के इच्छुक छात्रों हेतु 10 दिवसीय एसएसबी ओरिंटेशन प्रोग्राम का शुभारम्भ निदेशक कर्नल अरुण दत्ता द्वारा किया गया। इस विशेष कार्यशाला में हैदराबाद से पधारे कर्नल बी.जी. रेय, निदेशक इफडो, भुवनेश्वर से आए एयर कमोडर टी. के. रथ और मुम्बई से पधारे कमाण्डर एस. के. पटनायक गुरुकुल के छात्रों को एसएसबी इन्टरव्यू से संबंधित महत्वपूर्ण टिप्स और गाइडेंस देंगे जिससे वे एसएसबी में सफल हो सकें। इस अवसर पर एनडीए विंग के इंस्ट्रस्टर सूबेदार एस. के मोहन्ती एवं सूबेदार बलवान सिंह भी मौजूद रहे।
निदेशक कर्नल अरुण दत्ता ने बताया कि एनडीए विंग में एसएसबी इन्टरव्यू से संबंधित यह नौंवी कार्यशाला है जो 16 सितम्बर तक चलेगा और इसमें गुरुकुल के लगभग 50 छात्र भाग ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस कार्यशाला में आए हुए विशेषज्ञ छात्रों का पर्सनेलिटी ड्वलेपमेंट, साइकलाॅजिकल टेस्ट, जीटीओ टेस्ट तथा इन्टरव्यू के बारे में सम्पूर्ण मार्गदर्शन करेंगे। एसएसबी में सफल होने के लिए छात्र के भीतर किन गुणों का होना आवश्यक है, यह इस कार्यशाला में विशेषज्ञों द्वारा छात्रों को विस्तृत रूप से बताया जाएगा। छात्रों को थ्योरी के अलावा जीटीओ टाॅस्क के लिए तैयार करेंगे जिससे एनडीए की लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले गुरुकुल के छात्र एसएसबी में भी बड़ी कुशलता से सफल हो सके।
कर्नल दत्ता ने बताया कि गुरुकुल के एनडीए के छात्रों ने 4 सितम्बर को संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एनडीए की लिखित परीक्षा दी है। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों के लिए यह कार्यशाला बड़ी महत्वपूर्ण साबित होगी। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों गुरुकुल के 4 छात्र एनडीए एसएसबी में रिकमेंड हुए हैं, जो गुरुकुल के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि गुरुकुल का लक्ष्य प्रतिवर्ष ज्यादा से ज्यादा छात्रों को एनडीए में भेजकर देश को सभ्य, ईमानदार, कार्यकुशल और कत्र्तव्यनिष्ठ अधिकारी देने का है ताकि देश उन्नति के मार्ग पर आगे बढ़े।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सूर्य ग्रहण मेले में देशभर से लाखों श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना : शांतनु

Wed Sep 7 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र में 25 अक्टूबर को सायं 4 बजकर 27 मिनट से सायं 6 बजकर 25 मिनट तक होगा सूर्य ग्रहण।सूर्य ग्रहण मेले में श्रद्धालुओं के लिए होंगे तमाम इंतजाम।डीसी ने सूर्य ग्रहण मेले की तैयारियों को लेकर ली अधिकारियों की बैठक। […]

You May Like

Breaking News

advertisement