गोरखपुर महोत्सव में किसी भी आपदा से निपटने के लिए एनडीआरफ तैनात*

गोरखपुर महोत्सव में किसी भी आपदा से निपटने के लिए एनडीआरफ तैनात*

प्रदेश प्रभारी राजनारायण ओझा
वैशवारा न्यूज गोरखपुर

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गोरखपुर महोत्सव में जिला प्रशासन के प्रयास से किसी भी आपदा से निपटने के लिए सदैव तत्पर रहने वाले एनडीआरएफ बल को तैनात किया गया है। जिला प्रशासन ने आपदा से निपटने के लिए व्यापक तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी क्रम मे एनडीआरएफ के अधिकारियों एवं टीम कमांडरों ने सोमवार को गोरखपुर महोत्सव कैंपस का रेकी किया तथा कैंपस में उचित आपदा प्रबंधन हो सके इसके लिए उन्होंने अपने टीम कमांडरो को उचित दीशा निर्देश दिया। किसी भी आपदा की स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ के 30 बचाव कर्मियों को तैनात किया गया है।
गोरखपुर महोत्सव में एनडीआरएफ अपने
एक वाहन को विशेष तौर पर आपदा से निपटने के लिए उपकरणों से सुसज्जित करके तैयार रखा है
इस वाहन में वुड कटर, कंक्रीट कटर, हाइड्रोलिक कटर, हाइड्रोलिक स्प्रेडर, स्ट्रेचर, लाइटें, सहित कई अन्य सुविधाएं हैं। कैंपस के अंदर किसी भी अप्रिय घटना होने पर एनडीआरएफ के जवान मोर्चा को संभाल लेंगे। एनडीआरएफ टीम में प्रशिक्षित नर्सिंग असिस्टेंट के द्वारा एक मेडिकल हेल्थ सेंटर का भी शिविर लगाया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतरी कंजरा की टीम ने 15,ओवर में 6, विकेट खोकर मैच जीता

Wed Jan 13 , 2021
बिहार के जिला सुपौल प्रखंड छातापुर पंचायत ग्वालपाड़ा मीरा पट्टी में महदीपुर ओर उतरी कंजारा के बीच आज का फाइनल मैच खेला गया जिसमें महदिपुर 14, ओवर, में 10, विकेट खोकर 106, रन बनाया वहीं उतरी कंजरा की टीम ने 15,ओवर में 6, विकेट खोकर मैच जीत लिया इस टूर्नामेंट […]

You May Like

advertisement