नेहरु युवा केन्द्र कोरोना के प्रति निरंतर आमजन को कर रहा है जागरुक

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुरुक्षेत्र 3 जून :- जिला युवा अधिकारी व लेखा एवं कार्यक्रम सहायक जिला प्रसाशन कुरुक्षेत्र व नेहरू युवा केन्द्र कुरुक्षेत्र युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के प्रकोप से आम जनमानस को जागरूक करने के उद्देश्य के हेतू जिले के सभी खण्डों में राष्ट्रीय युवा स्वंयसेवकों एवं युवा /युवती मंडलो के माध्यम से कोरोना जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसके तहत कोरोना टीकाकरण हेतु लोगों को समझाया गया तथा अफवाहों से दूर रहने की अपील की गई। इसके साथ साथ भीड़ भाड़ वाले स्थानों से दूरी व भीड़ का हिस्सा न बनने की भी अपील की गई। लोगों को लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी गयी। समाजिक दूरी, मास्क के प्रयोग तथा सेनीटाईजेशन की प्रकिया अपनाने पर जोर दिया।
उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ सरकारी सुविधाओं जैसे कोरोना टीकाकरण रेजिस्ट्रेशन, यू रिपोर्ट इंडिया ट्रेनिंग पोर्टल की जानकारी से आमजन को अवगत करवाया गया। आमजन से नो मास्क-नो एंट्री को अपनाने को कहा तथा मास्क लगाने, हाथ सेनेटाईज करने व दूरी बनाये रखने का महत्व बताया गया। लॉकडाउन के दौरान अगर कोरोना के मामले कम आ हो रहे है तो ये जनता की जागरूकता का नतीजा है। इसका मतलब ये नहीं है कि हम लोग फिर से बिना मास्क के लापरवाही के साथ घरों से निकलने लगे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। कोरोना को लेकर हमें और जागरूक व सतर्कता बरतनी होगी। वैक्सीन लगवाने में देरी ना करें। वही राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक ऑनलाइन युवाओ को जोडक़र विभिन्न प्रकार की जानकारी सांझा कर रहे है। इस अभियान में यूथ लीडर विजेता सैनी, सुरेश सैनी, गुरजीत, दीपक योगी राष्ट्रीय युवा स्वंयसेवक अमनदीप, वीरेंद्र, रीतू, जसविंदर, जगतार, शुभम, साहिल, शिल्पा, सुनीलदत्त, मेजर, गुरमीत, विशाल, सुखचैन, मनप्रीत, संदीप आदि ने अपनी भूमिका निभाई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:बाइक हटाने को लेकर महासंग्राम

Thu Jun 3 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक उधम सिंह नगर में एक मामूली बात को लेकर संग्राम हो गया मामला इतना बढ़ गया कि देखते ही देखते लाठी डंडे चलने लगे इसे देख कर आसपास अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। ये पूरा मामला किसी ने अपने मोबाइल में लाइव कैद कर लिया […]

You May Like

advertisement